दुबई में नौकरी क्यों जाते हैं लोग, टैक्स नहीं देना पड़ता

Digital Desk
4 Min Read

Find Us on Socials

Why Indians go to Dubai : दुबई दुनिया का ऐसा देश हैं जहां हर कोई जाना चाहता है, बसना चाहता है काम धंधा करना चाहता है। भारत के लोग या तो सरकारी नौकरी करते हैं या फिर खाने कमाने के लिए गल्फ देशों का रुख करते हैं। ज्यादातर लोग करियर के किसी न किसी पड़ाव पर विदेश में नौकरी करने का सपना लेकर दुबई जाने की ख्वाहिश दिल में दबाये रखते हैं। दुबई का लेबर लॉ (Dubai Labour Law) कर्मचारियों के हित में बनाया गया है। इसके अलावा भी Dubai में नौकरी करने के कई फायदे हैं। तो चलिए जान लेते हैं कि भारत में रहते हुए दुबई में नौकरी (Dubai me Job Kaise Paye) कैसे पायी जा सकती है। दुबई में नौकरी करने के क्या फायदे हैं (Why Indians go to Dubai) इस पोस्ट में पता चल जाएगा।

यह भी पढ़ें : भारत की इस कंपनी ने अपने स्टाफ को बांटी 50 नई कारें, ये सरप्राइज भी दिया

दुबई में नौकरी करने क्यों जाते हैं भारतीय ? (Why Indians go to Dubai)

1. कोई टैक्स नहीं देना पड़ता (No Income Tax in Dubai)

दुबई में नौकरी करने का सबसे बड़ा फायदा है कि यहां पर कोई इनकम टैक्स नहीं देना होता है। भारत में हम जो काला धन का राग अलापते हैं यहां ऐसा कुछ नहीं है। मस्त कमाओ और फुल ऐश करों। दुबई में आपकी कमाई का पूरा अमाउंट आपके बैंक अकाउंट में यानी आपके पास ही रहेगा। तभी तो Dubai में रहने वाले लोगों की सेविंग अच्छी-खासी हो जाती है।

2. सैलरी है शानदार (Best Salary in Dubai)

दुबई की ज्यादातर कंपनियां अपने एंप्लॉइज को बेहतरीन सैलरी देती है। यहां पर शानदार सैलरी के साथ ही हेल्थ इंश्योरेंस, छुट्टियां, वेकेशन का अवसर, रहने का खर्च और साल में 1 बार अपने देश जाने के लिए एयरलाइन टिकट की व्यवस्था भी कंपनी के खर्चे पर होती हैं। और क्या चाहिए हम भारतीयों को बस इसी वजह से Dubai में भारतीय कामगारों की संख्या ज्यादा हैं।

दुबई और खाड़ी देशों से संबंधित खबरों के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़े।

3. दुनिया की बेस्ट कंपनीज (Top MNC in Dubai)

दुबई में कई अलग अलग देशों के लोग नौकरी या बिजनेस के लिए आते हैं। ऐसे में भारतीयों को भी वहां बेहतर ग्लोबल एक्सपोजर मिलने की उम्मीद रहती है। इसी वजह से Dubai में करियर ग्रोथ की संभावना सबसे ज्यादा रहती है। यहां पर आपको पूरी दुनिया के एक्सपर्ट और टेक्नोलॉजी भी मिल जाती हैं।

यह भी पढ़ें : LIC Agent बन कर पार्ट टाइम काम करें, फुल टाइम पैसा कमाएं

4. पुलिस बेस्ट क्राइम जीरो (Dubai Poice Zero Crime)

देश बहुत अच्छा हो, लाइफस्टाइल भी शानदार हो लेकिन अपराध रेट कम न हो तो सब बेकार हो जाता है। लेकिन दुबई की बेस्ट पुलिस ने यूएई में अपराध पर लगाम लगाई हुई है। तभी तो Dubai का क्राइम रेट लगभग 0 है। Dubai Police फोर्स काफी तेज और एडवांस तकनीक से लैस है। उनके पास उड़ने वाली बाइक हैं। तभी तो चोरी, डकैती, मारपीट जैसी घटनाएं वहां न के बराबर होती हैं।

दुबई में वेतन के साथ ही क्या मिलता है (Benefits of working in Dubai)

दुबाई की करेंसी दिरहम है जिसकी वैल्यू भारतीय करेंसी से बहुत ज्यादा है। आज की तारीख में यूएई की मुद्रा भारत से 22 रूपये ज्यादा है। मतलब वहां के 1000 दिरहम भारत के 22 हजार रूपये। इतना ही नहीं भारत की तरह दुबई सरकार कोई भी इनकम टैक्स नहीं वसूलती है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool