इस तरह बना क्रिकेट के इतिहास का पहला Timed Out Rule रिकॉर्ड

Anil Jangid
2 Min Read
Timed Out Rule angelo mathews make record

Find Us on Socials

विश्वकप के इतिहास में श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज Timed Out होने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ बने। दरअसल, विश्वकप 2023 का 38वां मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा था। इसमें एंजेलो मैथ्यूज को समय रहते अगली गेंद का सामना नहीं करने की वजह से टाइम आउट करार दे दिया गया। बांग्लादेश की तरफ से कप्तान शाकिब ने टाइम आउट की अपील की। ऐसे में आइए जानते हैं टाइम आउट का नियम के बारे में सबकुछ…

ये है Timed Out Rule

MCC यानि क्रिकेट के नियम बनाने वाली संस्था के अनुसार बल्लेबाज़ के आउट या रिटायर होने के बाद अगले आने वाले बेट्समेन को किसी भी सूरत में 3 मिनट के भी गेंद खेलनी होती है। ऐसा करने पर बल्लेबाज़ को आउट करार दे दिया जाता है।

ये है एंजेलो मैथ्यूज का मामला

एंजेलो मैथ्यूज की बात की जाए तो वो सदीरा समरविक्रमा का विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे थे। परंतु हेलमेट मे समस्या होने की वजह से उन्होंने दूसरा हेलमेट मंगवाया। मैथ्यूज ने अपनी पहली गेंद खेली। क्योंकि समरविक्रमा का विकेट गिरने के बाद मैथ्यूज को 3 मिनट पूरे हो चुके थे उन्होंने कोई गेंद नहीं खेली थी और उन्हें Timed Out Rule का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़े: Tino Best था इंडीज का सबसे अय्याश क्रिकेटर, 500 से ज्यादा लड़कियों से बनाया संबंध

Timed Out Rule angelo mathews make record
Timed Out Rule angelo mathews make record

एंजेलो मैथ्यूज बने पहले ऐसे खिलाड़ी

समय लगने पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अंपायर से मैथ्यूज पर Timed Out Rule लागू करने की अपील कर दी। हालांकि, इसके बाद मैथ्यूज ने शाकिब और अंपायर टूटा हेलमेट भी दिखाया जिस वजह से उन्हें पहली गेंद खेलने में समय लगा। लेकिन लेकिन शाकिब ने अपना फैसले नहीं बदला। इसी के चलते मैथ्यूज टाइम आउट होने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ बन गए।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool