Warrens’ Occult Museum: यहां असली ‘भूत’ दिखाने के लेते हैं पैसे

Digital Desk
4 Min Read

Find Us on Socials

Warrens’ Occult Museum: डर एक ऐसी चीज है जो आदमी का जितना ज्यादा डराता है, उतना ही ज्यादा रोमांच भी देता है। यही वजह है कि आदमी डरने के बाद भी पीछे नहीं हटता। शायद इसी चीज को ध्यान में रखते हुए कनेक्टीकट में एक भूतहा म्यूजियम बनाया गया है। इस म्यूजियम में ऐसी चीजें रखी गई हैं जो या तो वास्तव में भूतों से जुड़ी हुई हैं या फिर असली चीजों की रेप्लिका हैं। इस म्यूजियम को वॉरेन्स ऑकल्ट म्यूजियम नाम दिया गया है।

क्या हैं Warrens’ Occult Museum

इसकी स्थापना Ed और Lorraine द्वारा की गई थी। ये दोनों पैरानॉर्मल एक्टिविस्ट थे और भूतों पर रिसर्च करते थे। इन्हें एक दिन आईडिया आया कि क्यों न कुछ ऐसा किया जाए जो भूतों में विश्वास रखने वालों को रोमांचित कर दें। अपने इसी विचार को मूर्त रूप देते हुए उन्होंने एक नया म्यूजियम खोला। इस म्यूजियम में उन्होंने ऐसी चीजें रखीं जो दर्शकों को डराने के साथ-साथ रोमांच से भर दें। इस म्यूजियम को Warrens’ Occult Museum नाम दिया गया।

यह भी पढ़ें: प्लास्टिक ग्लास में पानी भरकर आग पर रखें तो क्या होगा

क्या-क्या हैं इस म्यूजियम में

यहां पर दिखेगी असली Annabelle doll

इस म्यूजियम में वास्तविक भूतहा गुड़िया Annabelle Doll भी रखी हुई है। उसे एक बॉक्स में बंद कर अभिमंत्रित किया गया है ताकि वह बाहर न आ सकें। इस डरावनी गुड़िया से जुड़ी बहुत सारी कहानियां दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं।

तंत्र-मंत्र में काम आने वाली खोपड़ी भी रखी है

इस म्यूजियम में एक ऐसा नरमुंड भी रखा गया है जिसे तंत्र-मंत्र में प्रयोग किया गया था। इस पर अभी तक वे सारे निशान बने हुए हैं जो उस समय बनाए गए थे। इसे भी अभिमंत्रित कर यहां रखा गया है ताकि यह किसी को नुकसान न पहुंचा दें।

यह भी पढ़ें: मनचाहे सपने देखो इस AI डिवाइस की मदद से, कल्पना से परे है ये तकनीक

White Lady भी देख सकते हैं यहां पर

किसी समय ब्रिटेन में रात को सड़कों पर सफेद कपड़े पहने एक महिला घूमती दिखाई देती थी। वह कई बार रोती तो कई बार यूं ही भटकती हुई दिखती। लोग मानते थे कि वह एक अभिशापित आत्मा है जो किसी अधूरी इच्छा के चलते वहां भटक रही है। उसी को ध्यान में रखते हुए यहां पर उसके जैसा एक स्टेच्यू बना कर रखा गया है जो किसी को भी डरा सकता है।

शैतान का मुखौटा भी है

यहां पर कई डरावने मास्क भी रखे हुए हैं जिनमें से एक को शैतान का मुखौटा कहा जाता है। बताया जाता है कि इसमें भी कई पैशाचिक शक्तियों का वास हैं, इसी वजह से इसे भी अभिमंत्रित माला के साथ रखा गया है ताकि ये यहां आने वाले दर्शकों को बुरा न कर सकें।

Devil’s Toybox

लंदन के इस Warrens’ Occult Museum में एक मिरर (शीशा) भी रखा हुआ है। इसमें देखने पर लोगों को अजीब सी चीजें दिखाई देती हैं। माना जाता है कि यह भी भूतों से जुड़ा हुआ है और उसी की वजह से इसमें लोगों को खुद के चेहरे के बजाय अजीबोगरीब से दृश्य दिखाई देते हैं। इस शीशे को ही Devil’s Toybox कहा जाता है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool