खुल गया Virat Kohli की फिटनेस का राज! फॉलो करते है यह सख्त ‘डाइट प्लान’

Akash Agarawal
3 Min Read
Virat Kohli Fitness Diet Plan

Find Us on Socials

Virat Kohli विश्व क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ियों में शुमार है। न सिर्फ उनका मैदान पर प्रदर्शन बल्कि उनकी फिटनेस भी युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है। भारतीय क्रिकेट टीम में फिटनेस को लेकर ट्रेंड को चलाने वाले खिलाड़ी Virat Kohli ही है। 35 की उम्र में भी वह अपनी फिटनेस से सभी को मात देते नजर आते है। एक बेहतर फिटनेस को बनाए रखने के लिए सकारातमक मानसिकता के साथ-साथ एक अच्छे खान-पान और जीवनशैली की जरुरत होती है।

चिकन से तौबा कर चुके है विराट

विराट कोहली किशोरावस्था में गोल-मटोल हुआ करते थे। उन्हें पंजाबी खाना, बटर चिकन और मटन रोल जैसी हैवी डिशेज खाना पसंद हुआ करती थी। लेकिन समय के साथ-साथ विराट ने अपनी फिटनेस को लेकर सख्त बदलाव किये। साल 2012 में Virat Kohli ने ‘चिकन’ से तौबा कर ली। इसका खुलासा खुद उन्होंने एक बातचीत में किया था। इसके बाद से ही विराट ने अपनी जीवनशैली को सुधारने के लिए बेहतर Diet Plan तैयार कर उसे फॉलो किया।

पूर्ण शाकाहारी बने विराट कोहली

किंग कोहली लंबे समय से शाकाहार ही करते है। एक समय था जब उनके खान-पान में मीट, अंडा, बिरयानी, छोले भठूरे, बटर चिकन, मटन और डेरी प्रोडक्ट्स काफी मात्रा में शामिल होते थे। लेकिन जब से वह फिटनेस फ्रीक हुए है, तब से विराट ने प्रोटीन शेक, सोया और हरी सब्जियों का इस्तेमाल बढ़ा दिया है। पूर्ण शाकाहार का ही परिणाम है कि Virat Kohli आज ना सिर्फ प्रदर्शन बल्कि फिटनेस के मामले में भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर है।

Virat Kohli Breakfast Plan –

प्रोटीन शेक, सोया, फल, ड्राइ फ्रूट्स और ग्रीन-टी ब्रेकफास्ट।

Virat Kohli Lunch Plan –

ग्लूटन-फ्री डाइट लेते है और तैलीय और भुने हुए खाने से कोसों दूर रहते है।

Virat Kohli Dinner Plan –

हरी सब्जियां, ग्लूटन-फ्री ब्रेड और नट बटर का इस्तेमाल लंच में करते है।

Virat Kohli Special Water –

कई Media Reports के मुताबिक विराट कोहली पीने फ्रांस के Evian Water का इस्तेमाल करते है।

यह भी पढ़े: विराट कोहली के पास है ये 6 रॉकेट कारें

जंक फूड से दूरी –

विराट की बेहतर फिटनेस का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, वह कभी भी जिम जाना मिस नहीं करते है। विराट अपने घर का खाना ही पसंद करते है लेकिन जब वह टीम के साथ बाहर होते है तो ख़ासा ख्याल रखते है। फ्राइड चिकन से नफरत करने वाले विराट कोहली वेगन डाइट को फॉलो कर रहे है। कड़ी मेहनत और दृढ़ निश्चय का ही परिणाम है कि भारतीय क्रिकेट टीम की शान और कप्तान विराट कोहली पूरी तरह से शाकाहारी हो चुके है।

Find Us on Socials

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool