Valentine Day Special पहली नजर का असर और प्यार का सफर, मार्निंग न्यूज इंडिया के साथ

Ambika Sharma
6 Min Read

Find Us on Socials

Valentine Day Special कुछ लम्हें लम्हें ही रहे, कुछ लम्हें सदियां बन गए। कुछ इस तरह मिले वो हमसे कि हमारी दुनिया बन ​गए। प्यार इजहार के दिन Valentine Day पर कई प्रेमियों की कहानी लि​खी जाती है। लेकिन ये अपनी मंजिल पर पहुंचती है या नहीं ये तय करता है। उन प्रेमियों के प्यार की गहराई पर। इसी मुहब्बत के परवान चढ़ने के कुछ दिल को छूने वाले किस्से सुने मार्निंग न्यज ​इंडिया ने। Valentine Day Special के मौके पर हमने बात की उन जोड़ों से, जिन्होंने अपने प्यार को अपना जीवनसाथी बनाया। कैसे जीवन की खट्टी—मीठी यादों को संजोते हुए शादी की मंजिल को पाया। कार्यक्रम का संचालन ​अम्बिका शर्मा और इरफान अ​ली ने किया जहां उनकी शायरी ने भी माहौल में प्यार का रंग भर दिया।

Valentine Gift के रूप में लड़कों को दे ये Best Trimmer, मिल रहा भारी डिस्काउंट

Valentine day 2024
Married Couples
Romantic quotes
Romantic Person
Happy Valentine's Day
Valentine Day Special
Valentine Day Connection with Love 
Valentine Love Messages
प्रेम विवाह
Love Marriage Specialist Week
Valentine Day Celebrated

आसान नहीं था प्यार का सफर, सही जीवनसाथी से आसान हुई जीवन की डगर

मैं कॉलेज में था वो स्कूल में तब शुरू हुई थी हमारे प्यार की दास्तां। ये कहना है गौरव तिवाड़ी का जिन्होंने अपने प्यार दीप्ती को अपना हमसफर बनाया। आज के समय में जहां प्यार को कुछ समय का साथ माना जाता है। वहीं सच्चा प्यार करने वाले आज भी प्यार को निभाने में विश्वास रखते हैं। आज से 17 साल पहले का माहौल अलग था। प्यार करने वालों को बड़े अलग अंदाज में देखा जाता था। और अगर वो शादी भी करें तो बहुत बवाल होते थे। ऐसे में शादी का फैसला करना और परिवार को मनाना आसान नहीं था। रिश्तेदारों ने बहुत सवाल उठाये। Valentine Day Special हमारे प्यार ने जब सालों का सफर तय किया। यही नहीं हर रिश्ते को बखूबी निभाया तो सब को विश्वास हुआ प्यार में कितनी ताकत होती है। आज हमारे दो बच्चे हैं अजूनी और अभय दोनों ही परिवार और प्यार की अहमियत को समझते हैं। वहीं दीप्ती भी पति के हर कदम पर साथ रहने को सबसे बड़ी ताकत मानती हैं। जो जीवन की हर कामयाबी का राज है।

गौरव ति​वाड़ी—दीप्ती तिवाड़ी

Valentine Day 2024 पर गर्लफ्रेंड को गिफ्ट करें ये ईयरबड, कीमत भी बजट में

Valentine day 2024
Married Couples
Romantic quotes
Romantic Person
Happy Valentine's Day
Valentine Day Special
Valentine Day Connection with Love 
Valentine Love Messages
प्रेम विवाह
Love Marriage Specialist Week
Valentine Day Celebrated

बराबरी का होता है शादी का रिश्ता, दोनों हर कदम पर निभाते हैं साथ

स्कूल में सीनियर और जूनियर थे तब प्यार हुआ। Valentine Day Special आज दो बच्चे हो चुके लेकिन प्यार वैसा ही है। हमारा प्यार धीरे—धीरे परवान चढ़ा। ये कहना है रवि सैनी और पूजा का जिन्होंने प्यार को निभाने में हर कदम पर सच्चाई रखी। दोनों ने ही एक दूसरे के परिवारों का हमेशा ध्यान रखा। 2003 में प्रपोज और 2015 में शादी का सफर तय किया। परिवारों को मनाने में समय तो लगा फिर भी दोनों के ही घरवाले आज हमारे डिसीजन से खुश हैं। हमने भी परिवार को राजी कर ही शादी की। पर तब तक कभी दो तीन पन्नों लम्बे खतों तो कभी पीसीओ हमारा सहारा रहे। छुप—छुप कर बातें करना आज भी याद आता है। हमारे रिश्ते के पीछे विश्वास का सबसे बड़ा हाथ है। हम अपनी बेटियों प्रियांशी और जियांशी को भी यही कहते हैं कि प्यार बहुत अच्छा होता है। बस सही जीवनसाथी होना चाहिए।

रवि सैनी— पूजा

Valentine Special : इस वैलेंटाइन 6 ‘लव स्टोरियां’ लेकर आ रहे करण जौहर, यहां देखें

Valentine day 2024
Married Couples
Romantic quotes
Romantic Person
Happy Valentine's Day
Valentine Day Special
Valentine Day Connection with Love 
Valentine Love Messages
प्रेम विवाह
Love Marriage Specialist Week
Valentine Day Celebrated

गुलाब नहीं भगवान की मूरत ​से किया प्यार का इजहार

प्रेमी Valentine Day Special पर एक दूसरे को गुलाब के फूल और कार्ड गिफ्ट करते हैं। अशुतोष ने मुझे भगवान की मूर्ती तोहफे में दी थी। ये थी हमारे प्यार की पहली सीढ़ी। यह कहना है अमृता जैन का। फिजिक्स—कैमेस्ट्री के साथ प्यार का फॉर्मूला अपनाने वाले ये प्रेमी जोड़े कदम से कदम मिलाकर चलते हैं। कॉलेज में दोस्तों का अपने साथ के पीछे सबसे बड़ा हाथ मानते हैं। डांडिया को याद करते हुए वो बताते हैं कि हमें दोस्तों ने डांडिया में कपल बनाकर एंटर ​करवाया। यहां अंदर जाते ही हम दोनों अलग—अलग खड़े हो गए। फिर भी दूर से ही एक दूसरे को देखते रहे। फिर जब समझ आया कि दिल में प्यार जाग गया है। तब पापा के फोन से बात करना शुरू किया। पापा के पास जब फोन का लम्बा बिल आया तब सभी को पता लगा। Valentine Day Special आज भी हम अपने बच्चों प्रत्युश और पार्थ के साथ उन पुरानी चिट्ठियां, डायरी और फेयरवेल की चुन्नियों को जब देखते हैं तो उन्हीं यादों में पहुंच जाते हैं। जिनमें हमने अपनी भावनाएं लिखी थी।

आशुतोष ति​वाड़ी—अमृता जैन

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool