Uttarakhand women health workers recruitment 2024: के लिए 391 सरकारी नौकरी, 70 हजार होगी सैलरी

Ambika Sharma
2 Min Read

Find Us on Socials

Uttarakhand women health workers recruitment 2024:उत्तराखंड में सरकारी नौकरी के लिए चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड UKMSSB की ओर से वैकेंसी की राह खोल दी गई है। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में हेल्थ वर्कर—महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। जहां उम्मीदवार को 70 हजार तक सैलरी मिलेगी। इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ukmssb.org पर इच्छुक उम्मीदवार आवेदन जमा करवा सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल

अनुसूचित जाति के 17 पद,अनुसूचित जनजति के 11, अन्य पिछड़ा वर्ग से 26 पदऔर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 38 पद, अनारक्षित वर्ग के 299 पद निकाले गए हैं। जिन पदों की कुल संख्या 391 है।

ISRO Recruitment 2024: इसरो में 10 वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

एजुकेशन डिटेल

पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास बेसिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता कोर्स 6 माह के प्रसव प्रशिक्षण के साथ होना जरूरी है। इसके साथ uttarakhand nurses and midwives council dehradun में रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है।

एज लिमिट

Uttarakhand women health workers पदों पर अप्लाई करने के लिए 18 वर्ष से 42 वर्ष एज मांगी गई है। आरक्षित श्रेणी ​के लिए एज में छूट दी जाएगी।

फॉर्म फीस

सामान्य व ओबीसी वर्ग के लिए फॉर्म की फीस 300 रुपए रखी गई है। वहीं एससी, एसटी,पीडब्ल्यूडी, ईडब्ल्यूएस के लिए फीस 150 रुपए है।

Indian Army Recruitment 2024: आर्मी ऑफिसर के लिए निकली वैकेंसी, 55 हजार होगा स्टायपेंड

सलेक्शन डिटेल

Uttarakhand women health workers recruitment 2024 मेरिट लिस्ट में चयन बेसिक हेल्थ वर्कर प्रशिक्षण के अंकों के आधार पर बोर्ड की ओर से किया जाएगा। अंग्रेजी वर्णमाला के आधार पर क्रम बनाया जाएगा।

सैलरी डिटेल

चयन होने के बाद यहां 21,700 से 69,100 रुपए प्रति माह सैलरी दी जाएगी।

अप्लाई पैटर्न

Uttarakhand women health workers recruitment 2024 ukmssb.org ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन किया जा सकता है। जहां स्वास्थ्य कार्यकर्ता पदों पर अप्लाय पर क्लिक करना होगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool