UP Anganwadi Worker Bharti 2024: यूपी में महिलाओं के लिए 23,753 पदों पर बंपर भर्ती, आंगनवाड़ी वर्कर पोस्ट पर जल्द करें आवेदन

Ambika Sharma
3 Min Read

Find Us on Socials

UP Anganwadi Worker Registration 2024: उत्तर प्रदेश में महिलाओं को रोजगार देने के लिए सरकार की ओर से एक बड़ी पहल की गई है। यहां आंगनवाड़ी वर्कर, असिस्टेंट, सुपरवाइजर पदों के 23,753 पदों पर वैकेंसी जारी की गई है। रजिस्ट्रेशन की डेट 13 मार्च से शुरू हो गई है। विभाग की ओर से रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 2 अप्रैल 2024 जारी की गई है। जो आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर ऑनलाइन किया जा सकता है।

वैकेंसी डिटेल

UP Anganwadi Worker Registration 2024 नोटिफिकेशन में पोस्ट की सारी जानकारी दी गई है। जिसमें राज्य के कई जिलों में 23,753 आंगनवाड़ी वर्कर्स की भर्ती होनी है। जिसमें आगरा, मेरठ, प्रयागराज, आज़मगढ़, बांदा, बलिया, अलीगढ, बस्ती, चित्रकोट, देवरिया, गौतम बुद्ध नगर, गोरखपुर, एटा, फतेहपुर, हापुड, झांसी, लखनऊ, सहारनपुर, शामली जिलों को शामिल किया गया है।

Bihar CHO Recruitment 2024: बिहार में मेडिकल सीएचओ की बंपर भर्ती, 4500 पदों की निकली वैकेंसी

एज लिमिट

UP Anganwadi Worker Registration 2024 आंगनवाड़ी में निकली इस भर्ती में वर्कर और असिस्टेंट की पोस्ट पर अप्लाई करने के​ लिए एज लिमिट 18 से 35 वर्ष होनी चाहिए। आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पोस्ट पर अप्लाई करने वालों के​ लिए एज लिमिट 18 से 45 वर्ष रखी गई है। आरक्षित वर्ग को दी जाने वाली छूट भी उम्मीदवारों को दी जाएगी।

एजुकेशनल डिग्री

UP Anganwadi Worker Registration 2024 एजुकेशन की बात की जाए तो कक्षा 5 न्यूनतम योग्यता वाले उम्मीदवार आंगनवाड़ी वर्कर के लिए आवेदन कर सकते हैं। असिस्टेंट पोस्ट पर आवेदन करने के लिए सुपरवाइजर की एजुकेशन 12वीं पास मांगी गई है।

RSMSSB LDC Vacancy 2024: राजस्थान में LDC की बंपर भर्ती, छह भर्तियों के विज्ञप्ति जारी

हाउ टू अप्लाई

UP Anganwadi Worker Registration 2024 इस पोस्ट पर अप्लाई करने के​ लिए आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर ​जाना होगा। यहां होम पेज पर ऑनलाइन आवेदन के टैब पर क्लिक कर एप्लिकेशन फॉर्म भरा जा सकता है।

सेलेक्शन डिटेल

UP Anganwadi Worker Registration 2024 आंगनवाड़ी में सेलेक्शन के लिए तीन मेन स्टेप में भर्ती की जाएगी। जो मेरिट लिस्ट जिसमें 12वीं प्राप्त अंक, दूसरे स्टेप में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन से शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों डॉक्यूमेंट्स का क्रॉस-वेरीफिकेशन, फिर स्वास्थ्य मानदंड के लिए मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool