UKSSSC Vacancy: 60 हजार सैलरी के लिए यहां करें आवेदन, हवलदार की पोस्ट पर होगी भर्ती

Ambika Sharma
3 Min Read

Find Us on Socials

UKSSSC Vacancy: पुलिस विभाग में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए उत्तराखंड में वैकेंसी जारी की गई है। UKSSSC Vacancy के अन्तर्गत उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से यह भर्ती होने जा रही है। यहां हवलदार के पदों पर 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं। समूह ग की सीधी भर्ती में होमगार्ड्स, नागरिक सुरक्षा मुख्यालय उत्तराखण्ड में हवलदारों की नियुक्ति होगी। जहां विभाग में रिक्त 24 पदों को भरा जाएगा।

वैकेंसी डिटेल

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में होने वाली इस भर्ती में समूह ग सीधी भर्ती में हवलदारों की भर्ती होनी है। जिसमें होमगार्ड्स एवं नागरिक सुरक्षा मुख्यालय उत्तराखण्ड में हवलदार प्रशिक्षकों का चयन होना है। इसके कुल पदों की संख्या 24 है। इनमें 15 पद अनारक्षित, 2 पद एससी, 5 पद ओबीसी, 2 ईडब्ल्यूएस वर्ग के पद हैं।

यह भी पढ़े:Telangana Teacher Bharti: 11000 शिक्षकों की होगी भर्ती, एज लिमिट में जमकर है छूट

हाउ टू अप्लाई

sssc.uk.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। इन पदों पर ऑनलाइन अप्लाई करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2024 है। आवेदनों में संशोधन के लिए विभाग की ओर से 19 अप्रैल से 21 अप्रैल तिथि दी गई है।

एजुकेशनल डिग्री

पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए आवेदक का किसी भी स्ट्रीम में 12वीं पास होना जरूरी है।

शारीरिक पैरामीटर

इस पोस्ट के लिए सामान्य, पिछड़ी व एससी वर्ग के उम्मीदवारों के पुरुष अभ्यर्थी की 165 सेमी लंबाई, सीना 78.8 सेमी और फुलाकर – 83.8 सेमी होना चाहिए।
महिला अभ्यर्थी के लिए 152 सेमी शारीरिक पैरामीटर रखा गया है। पर्वतीय क्षेत्र और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए मापदण्ड में बदलाव भी किए गए हैं।

यह भी पढ़े:Gujarat police recruitment 2024 गुजरात में 12 हजार से ज्यादा युवाओं को मिलेगी नौकरी, 12वीं पास के लिए शानदार मौका

एक्जाम पैटर्न

सलेक्शन के लिए लिखित परीक्षा में 100 अंकों का पेपर होगा। जहां ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे।

सैलरी डिटेल

19900 रुपये से लेकर 63200 रुपये सैलरी होगी। जिसमें लेवल 2 के अन्तर्गत पे स्केल होगा।

एज लिमिट

परीक्षा में शामिल होने के लिए 18 वर्ष से 35 वर्ष एज लिमिट है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool