Ssc cpo notification 2024: CAPF में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती, 1776 पदों पर दिल्ली में होगी भर्ती

Ambika Sharma
3 Min Read

Find Us on Socials

Ssc cpo notification 2024: दिल्ली पुलिस और CAPF में सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसके अन्तर्गत 1776 के पदों पर नियुक्ति की जानी है। एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर भर्ती की जानी है। जिससे खाली पड़े सब इंस्पेक्टर के पदों को भरा जा सके।

SSC Recruitment 2024 स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स में 2024 की भर्ती हो रही है। इन सब- इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। जिसके अन्तर्गत 1776 के पदों पर चयन होगा। इसके लिए विभाग की ओर से आधिकारिक वेबसाइट पर सारी जानकारी​ मिल सकती है। आवेदन करने से पहले भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी पढ़ने की सलाह दी गई है।

हाउ टू अप्लाई

पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.sscnic.in पर अपना आवेदन जमा करना होगा। जिसे जमा करने की आखिरी तारीख 14 मार्च, 2024 है। आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही जमा होंगे। जानकारी के अनुसार परीक्षा का आयोजन मई- जून में होना है।

यह भी पढ़ें:  IDBI Bank recruitment 2024 notification: आईडीबीआई बैंक मैनेजर की बंपर भर्ती, 500 पदों पर 12 फरवरी से आवेदन

एजुकेशनल डिग्री

SSC Recruitment 2024 CAPF और दिल्ली पुलिस की इन भर्तियों में आवेदन करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरूरी है।

एज लिमिट

पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की एज लिमिट 20 से 25 वर्ष मांगी गई है। आरक्षित श्रेणियों को ऊपरी एज लिमिट में छूट भी दी गई है। ओबीसी वर्ग में उम्मीदवारों को 3 साल की छूट और एससी/एसटी उम्मीदवारों को एज लिमिट में 5 साल की छूट दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: RSMSSB LDC Vacancy 2024: राजस्थान में LDC की बंपर भर्ती, छह भर्तियों के विज्ञप्ति जारी

सैलरी डिटेल

पुलिस विभाग के SSC Recruitment 2024 पदों पर जो सैलरी दी जानी है वो सातवें वेतन आयोग के आधार पर होगी। पे-मैट्रिक्स लेवल 6 से 35,400 से 1,12,400 रुपये तक सैलरी दी जाएगी।

सलेक्शन डिटेल

SSC Recruitment 2024 सब इंस्पेक्टर के पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को ऑब्जेक्टिव टाइप, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट ,फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, डिस्क्रिप्टिव टाइप टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन टेस्ट देना होगा।

पुरुष उम्मीदवारों के लिए ऊंचाई 170 सेमी और छाती माप 80-85 सेमी होना चाहिए। वहीं महिला उम्मीदवारों के लिए कम से कम ऊंचाई 157 सेमी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊंचाई 154 सेमी न्यूनतम रखी गई है। होनी चाहिए।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool