Safai Karmchari Bharti 2024 Rajasthan: राजस्थान में सफाई कर्मचारी की बंपर भर्ती, 40 साल वाले भी कर सकते हैं आवेदन!

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

Safai Karmchari Bharti 2024 Rajasthan: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए राजस्थान सरकार उम्मीद लेकर आई हैं। स्वायत शासन विभाग, राजस्थान सरकार ने सफाई कर्मचारी के लिए बंपर भर्ती निकाली है। कुल 24797 पदों पर Safai Karmchari Bharti 2024 आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 04 मार्च से ऑफिशियल वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 24 मार्च, 2024 है। तो हम आपको Safai Karmchari Bharti 2024 Rajasthan की पूरी जानकारी दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: BPSC Bihar Teacher Bharti: बिहार में 46000 से अधिक शिक्षकों की होंगी भर्तियां, इस तारीख से करें आवेदन

Safai Karmchari Bharti 2024 Rajasthan Important Dates: महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन शुरू होने की तिथि 04 मार्च, 2024 है।
आवेदन की अंतिम तिथि 24 मार्च, 2024 रखी गई है।
आवेदन में सुधार के लिए विंडो 27 मार्च को खुलेगी और 02 अप्रैल को बंद हो जाएगी।

Selection Process: चयन प्रक्रिया

प्राप्त Safai Karmchari Bharti 2024 Rajasthan आवेदनों में से योग्य उम्मीदवारों का चुनाव किया जाएगा। प्रायोगिक परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों का चयन लॉटरी प्रक्रिया अपनाकर श्रेणीवार तरीके से किया जाएगा। प्रेक्टिकल परीक्षा संबंधित शहरी निकाय में 03 माह की अवधि के लिए आयोजित की जा सकती है। तो अभी से Safai Karmchari Bharti 2024 Rajasthan की तैयारी में जुट जाए।

यह भी पढ़ें: Telangana Teacher Bharti: 11000 शिक्षकों की होगी भर्ती, एज लिमिट में जमकर है छूट

आवेदन शुल्क क्या लगेगा?

सामान्य (अनारक्षित) श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये रखा है, जबकि आरक्षित श्रेणी यानी एसी एसटी ओबीसी के 400 रुपये और विकलांग श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन की राशि 400 रुपये है।

और क्या लगेगा?

Safai Karmchari Bharti 2024 Rajasthan में आवेदन के लिए जनाधार कार्ड की जरूरत होगी। अभ्यर्थी का राजस्थान का मूल निवासी होना जरूरी है। साथ ही अभ्यर्थी के पास राज्य की किसी भी नगरीय निकाय, केन्द्र अथवा राज्य के किसी भी विभाग, केन्द्र अथवा राज्य सरकार के आदेश द्वारा संस्थापित स्वायत्तशाषी संस्था/अर्द्धसरकारी संस्थान में संवेदकों, प्लेसमेन्ट एजेन्सियों या निजी संस्थान जैसे कि स्कूलों, कॉलेजों, हॉस्पिटलों, होटलों, फैक्टरियों या घर, दुकानों, मॉल या कोई अन्यत्र स्थानों पर नियमित रूप से सफाई कर्मचारी होने का न्यूनतम 01 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र आवेदन की अंतिम दिनांक से पहले बना हुआ होना चाहिए।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool