RSMSSB LDC Vacancy 2024: राजस्थान में LDC की बंपर भर्ती, छह भर्तियों के विज्ञप्ति जारी

Ambika Sharma
3 Min Read

Find Us on Socials

RSMSSB LDC Vacancy 2024: राजस्थान में लम्बे समय से भर्ती के इंतजार में बैठे युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकाल दी गई है। कर्मचारी चयन बोर्ड आरएसएमएसएसबी की ओर से मंगलवार को एलडीसी जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली गई ​है। 2024 में इन पदों पर निकली ये पहली बड़ी भर्ती है, जो भजनलाल सरकार ने निकाली
है। इसके साथ पांच और दूसरी भर्तियों के लिए भी नोटिफिकेशन जारी कर दिए गए हैं। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड में क्लर्क ग्रेड 2 जूनियर असिस्टेंट के पदों पर 4197 वैकेंसी जारी की गई हैं।

इन पदों पर भी होगी भर्ती

RSMSSB LDC Vacancy 2024 जूनियर असिस्टेंट के पदों के साथ और भी कई पदों पर भर्ती होनी है। जिसमें शासन सचिवालय में क्लर्क 584, राजस्थान लोक सेवा आयोग में 61 क्लर्क और राज्य अधीनस्थ विभागों कार्यालयों के जूनियर असिस्टेंट के 3552 पदों पर क्लर्क जेए भर्ती होनी है। यहां भर्ती प्रक्रिया 20 फरवरी 2024 से शुरू होकर 20 मार्च तक चलनी है। (RSMSSB Clerk Junior Assistant Vacancy 2024) में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in और sso.rajasthan.gov.in पर अपना आवेदन जमा करवा सकते हैं।

HSSC Haryana Police Constable Recruitment 2024 बंपर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास की बल्ले बल्ले

एलडीसी जूनियर असिस्टेंट के अलावा छात्रावास अधीक्षक ग्रेड-2, छात्रावास अधीक्षक, पर्यवेक्षक (महिला) आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पर्यवेक्षक महिला, पर्यवेक्षक महिला अधिकारिता के पदों पर भर्ती निकाली गई है। 6 अलग-अलग भर्ती विज्ञप्तियों के अनुसार लिपिक ग्रेड-2/कनिस्ठ सहायक (एलडीसी), पर्यवेक्षक (महिला) (आंगनबाड़ी कार्यकर्ता), पर्यवेक्षक (महिला अधिकारिता), छात्रावास अधीक्षक, छात्रावास अधीक्षक ग्रेड-2 और पर्यवेक्षक (महिला) के कुल 5231 पदों पर भर्ती (RSMSSB Recruitment 2024) की जानी है।

एजुकेशनल ​डिग्री

एलडीसी भर्ती में शामिल होने के लिए योग्यता 12वीं पास मांगी गई है। RSMSSB LDC Vacancy 2024 के लिए इसके साथ ओ लेवल सर्टिफिकेट और समकक्ष कंप्यूटर कोर्स सर्टिफिकेट भी लगाना होता है।

एज लिमिट

इस भर्ती में शामिल होने के लिए के लिए एज लिमिट 18 से 40 साल मांगी गई है। वहीं राज्य सरकार की ओर से आरक्षित वर्ग को मिलने वाली छूट भी देय होगी।

SSC JE exam 2024 के लिए नोटिफिकेशन, 100 रुपए फीस में 1 लाख से ज्यादा सैलरी

सलेक्शन डिटेल

इस परीक्षा में सामान्य ज्ञान, विज्ञान, हिन्दी, अंग्रेजी, गणित विषय होंगे। इसके साथ कम्प्यूटर टाइपिंग स्पीड टेस्ट भी होगा।

ये हैं वैकेंसी RSMSSB LDC Vacancy 2024

छात्रावास अधीक्षक ग्रेड – 2 के 335 पद।
पर्यवेक्षक महिला के 209 पद।
पर्यवेक्षक के महिला अधिकारिता के 176 पद।
छात्रावास अधीक्षक के 112 पद।
पर्यवेक्षक महिला आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के 202 पद।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool