RRB ALP Recruitment 2024: रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी, 10 पास को मिलेगी 60 हजार से ज्यादा सैलरी

Ambika Sharma
2 Min Read
RRB ALP Recruitment 2024

Find Us on Socials

RRB ALP Recruitment 2024: भारत सरकार की ओर से रेलवे में बंपर भर्ती निकाली गई हैं। रेल बोर्ड की ओर से ने देश भर के कई जोन में असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जिसके लिए बोर्ड बहुत जल्द रेलवे में 5600 से ज्यादा भर्ती करने की तैयारी कर रहा है। जिसका शॉर्ट नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशनल डिग्री

रेलवे की इस भर्ती में आवेदकों की एजुकेशन 10 मांगी गई है। इसके लिए उसे किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड का 10वीं का सर्टिफिकेट लगाना होगा। जिसके साथ आईटीआई का डिप्लोमा भी मांगा गया है। जो सम्बन्धित ट्रेड से होना चाहिए। उम्मीदवार यदि इंजीनियरिंग डिप्लोमा धारक है तो वो भी अप्लाई कर सकता है।

DSSSB MTS Recruitment 2024 Notification: एमटीएस के 567 पदों को भरने की तैयारी, 10वीं पास को मौका

एज लिमिट

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर आवेदकों की एज लिमिट 18 साल से 30 साल मांगी गई है। सरकार की ओर से दी जाने वाली आरक्षित वर्गों की सीमा के अनुसार यहां छूट भी दी जाएगी।

फाॅर्म फीस

RRB ALP Recruitment 2024 एप्लिकेशन फाॅर्म की फीस 500 रुपए रखी गई है। ईडब्ल्यूएसए एससी.एसटीए एक्स सर्विसमेन और ट्रांसजेंडर के साथ हर वर्ग की महिलाओं के लिए फीस 250 रुपए रखी गई है।

Animal Attendant recruitment Rajasthan, बंपर वैकेंसी फिर शुरू, एनिमल अटेंडेंट के 5934 पद

आवेदन डिटेल

RRB ALP Recruitment 2024 उम्मीदवार को आवेदन के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक एक्टिव करने के बाद फीस जमा होगी। फिर फॉर्म सबमिट कर सकतें हैं।

फाॅर्म डेट– 20 जनवरी से 19 फरवरी

सैलरी डिटेल- 19900 से 63200 रुपए

सलेक्शन डिटेल-कंप्यूटर टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, मेडिकल टेस्ट के बाद भर्ती की जाएगी।

https://indianrailways.gov.in/

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool