Rohit Sharma ने बनाया का रिकॉर्ड, World Cup में लगा डाले इतने छक्के

MNI Desk
2 Min Read
Rohit Sharma Most Sixes In World Cup Record

Find Us on Socials

World Cup में Rohit Sharma ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है और वो विश्व कप में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इसी के साथ ही रोहित शर्मा ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है। आपको बता दें कि इस विश्व कप में रोहित अब तक 27 छक्के जड़ चुके हैं।

क्रिस गेल को छोड़ा पीछे

Rohit Sharma ने अब क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है। भारतीय कप्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 27 छक्के लगा दिए हैं। अभी तक क्रिस गेल के नाम वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड था जो टूट चुका है। गेल ने 2015 के विश्व कप में कुल 26 छक्के लगाए थे। इसके साथ ही क्रिस गेल के नाम ही वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी था। उन्होंने कुल 49 छक्के लगाए हुए थे जबकि, अब रोहित शर्मा 50 छक्के लगा चुके हैं।

ये है एक विश्वकप में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड

21 – AB de Villiers (2015)
21 – Quinton de Kock (2023)
22 – Eoin Morgan (2019)
22 – Glenn Maxwell (2023)
26 – Chris Gayle (2015)
27 – Rohit Sharma (2023)

विश्व कप में सिंगल खिलाड़ी द्वारा लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के

37 – AB de Villiers
37 – David Warner
43 – Glenn Maxwell
49 – Chris Gayle
50 – Rohit Sharma

यह भी पढ़े: Leslie Hylton Story: दुनिया का वो इकलौता क्रिकेटर, जिसे फांसी के फंदे पर लटकाया गया

आपको बता दें कि रोहित शर्मा इस विश्वकप में कई सारे कीर्तिमान बना चुके हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का भी वो रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। इसके साथ ही रोहित ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। Rohit Sharma एक कैलेंडर ईयर में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन चुके हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool