Robot Killed Human: रोबोट ने कर दिए इंसान के दो टुकड़े! बेरहम बन गई AI Technology

Akash Agarawal
3 Min Read
Robot Killed Human in South Korea based AI Technology

Find Us on Socials

AI Technology मानव जीवन के लिए खतरा बन रही है। एआई की मदद से दुनियाभर में Robot बनाए जा रहे है। ये रोबोट इंसान की तरह काम करने में सक्षम है। भारत समेत दुनियाभर के देशों में Robotics Technology का इस्तेमाल अब होने लगा है। एक तरफ यह तकनीक लोगों के काम करने को आसान बना रही है तो दूसरी तरफ यह उसी के लिए खतरे का सबब भी बनी है। रोबोट एक मशीन है, जो थोड़ी खराबी होने पर अच्छे की जगह बुरा कर सकती है।

एक ऐसा ही उदारहण सामने आया है South Korea से, जहां एक इंसान की मौत का आरोपी बना है एक रोबोट। वह व्यक्ति साउथ कोरिया के दक्षिण ग्योंगसांग प्रांत में कृषि उपज के वितरण केंद्र में काम कर रहा था। कार्यस्थल पर वह व्यक्ति रोबोट के सेंसर चेक कर रहा था। इस दौरान रोबोट में कुछ तकनीकी समस्या आई और वह उस व्यक्ति के लिए काल बन गया। Robot ने चेक करने वाले इंसान को ही बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया।

यह भी पढ़े: AI Technology से बने रोबोट ने इंसान की कर दी हत्या, यह था मामला

रोबोट ने इंसान की कर दी बेरहमी से हत्या

साउथ कोरिया की Yonhap News Agency के मुताबिक एक व्यक्ति को रोबोट ने बुरी तरह कुचलकर मौत की नींद सुला दिया। खबर के मुताबिक रोबोट ने व्यक्ति को सब्जियों से भरा बॉक्स समझा और उसे उठा लिया। मृतक व्यक्ति की उम्र 40 वर्ष थी और वह रोबोटिक्स कंपनी का एक कर्मचारी था।

इंसान के दो टुकड़े करने का किया प्रयास

न्यूज़ रिपोर्ट में कहा गया है कि Robot बॉक्स और इंसान को समझने में गलती कर बैठा। उसने इंसान को बॉक्स समझा और उस व्यक्ति के ऊपरी हिस्से को निचले हिस्से से अलग करने का प्रयास किया। इस पूरे घटनाक्रम में व्यक्ति का चेहरा और छाती बुरी तरह जख्मी हो गए, जोकि काफी भयावह था।

2015 में जर्मनी में भी हुआ था ऐसा हादसा

Yonhap News Agency ने पुलिस हवाले से बताया है कि Robot को शिमला मिर्च से भरा बॉक्स उठाना था। लेकिन अचानक से आई तकनीकी खराबी की वजह से रोबोट ने पास खड़े व्यक्ति को ही बॉक्स समझ लिया। रिपोर्ट में कहा गया है कि दयनीय हालत में व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। गौरतलब है कि साल 2015 में जर्मनी में भी फोक्सवैगन में एक रोबोट ने 50 वर्षीय कर्मचारी को मेटल की प्लेट से दबाकर बुरी तरह से मार डाला था।

Find Us on Socials

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक 1 साल तक जेल में रही 9 बकरियां, इस जुर्म की मिली कड़ी सजा 1 साल पहले हुआ था बंद, वापस आ रहा Whatsapp का यह धांसू फीचर 1 साल बाद दिखा रणबीर-आलिया की बेटी का चेहरा, देखें किस पर गई Raha 10 तरीके जो ऑनलाइन शॉपिंग में आपके पैसे बचाएंगे
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool