Republic Day Speech Top Points in hindi गणतंत्र दिवस भाषण की खास बातें

Ambika Sharma
2 Min Read
Republic Day Speech Top Points in hindi

Find Us on Socials

Republic Day Speech Top Points in hindi गणतंत्र दिवस पर भाषण को और भी ज्यादा खास बनाना है तो कुछ बातों का ध्यान रखा जा सकता है। 26 जनवरी के भाषण को आकर्षक और यादगार बनाने में हमारी बताई गई कुछ लाइनें आपके लिए मददगार साबित होंगी। स्कूल में होने वाली भाषण प्रतियोगिताओं में अगर आपने भी ये लाइने जोड़ी तो आप भी सभी की तारीफ पाने में कामयाब होंगे।

सरकारी संस्थान हों या स्कूल सभी जगह 26 जनवरी को कार्यक्रम होते हैं। जिसमें स्कूली बच्चोंए एनसीसी कैडेट्स और स्काउट गाइड के समारोह और परेड आयोजित होते हैं। यहां भव्य परेड नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर आयोजित होती है। भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों को याद कर भारत के प्रति समर्पण को जीवन में लाने का प्रण लेते हैं।

Republic day status in hindi, ये स्टेटस लगाकर आप भी हो सकते हैं फेमस

Republic Day Speech Top Points in hindi  2024 प्रतियोगिता के लिए सुझाव

गणतंत्र दिवस भाषण पर खास टाॅपिक
भाषण का शीर्षक
भाषण का विषय
गणतंत्र भारत का सार
भारत की शिक्षा प्रगतिशील देश की नींव
भारतीय संविधान यात्रा
21वीं सदी का भारत
डिजिटल इंडिया की ओर कदम
भारत में महिला सशक्तिकरण
गणतंत्र दिवस से जुड़ी बातें
संक्षिप्त भाषण
प्रभावशाली भाषा
आवाज पर नियंत्रण

Republic Day 2024: सबसे पहले कब और कहां हुई थी गणतंत्र दिवस परेड, जानें रोचक तथ्य

Republic Day Speech Top Points in hindi  भाषण की शुरुआत

हमेंशा पूरे जोश के साथ हो तो सुनने वालों को बांधती है। उसमें कोई किस्सा और विचार लेकर आकर्षक बनाया जा सकता है। भाषण में विषय परिचयए मुख्य बिन्दू के साथ इसका निष्कर्ष भी होना चाहिए। सबसे खास बात भाषण में सरल भाषा का उपयोग होता है। जिससे सुनने वाला आसानी से समझ सके। जो भी बोला जाए उसमे स्पष्टता और आवाज पर नियंत्रण हो। ऐसा भाषण यादगार होता है।

 

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool