Republic Day 2024 Geet: 26 जनवरी के लिए सुपरहिट देशभक्ति गीत, सुनकर जोश आ जायेगा

Digital Desk
5 Min Read

Find Us on Socials

Republic Day 2024 Geet: 26 जनवरी 2024 गणतंत्र दिवस पर हर भारतीय देशभक्ति की भावना से भरा हुआ रहता है। गर्व करने वाली बात है कि भारत इस साल 75वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है। लाल किले पर होने वाली रिपब्लिक डे परेड से लेकर स्कूलों में प्रोग्राम तक, देश के कोने- कोने में 26 जनवरी को होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह की चमक देखने को मिलती है। 75 वें गणतंत्र दिवस पर अगर आप भी अपने अंदर भरे देश भक्ति के सागर को छलकाना चाहते हैं और इस खास दिन को खास अंदाज में सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो इन हिंदी सुपरहिट देशभक्ति गानों (Republic Day 2024 Geet) को अपनी प्ले लिस्ट में जरूर शामिल करें। सुनने में ये गाने जितने जुनून भरे हैं, देखने में उतने ही शानदार हैं। 26 जनवरी को यादगार बनाने के लि बॉलीवुड के ये देशभक्ति वाले गाने अपनी अलग पहचान रखते हैं। किसी को एआर रहमान जैसे महान गायक ने गाया और कंपोज किया तो कुछ गानों (Republic Day 2024 Geet) को आज के मशहूर सिंगर बी प्राक ने अपनी रोंगटे खड़े कर देने वाली आवाज़ से सजाया है। तो चलिए देर किस बात की बताते हैं आपको वो गाने

यह भी पढ़ें:Republic Day 2024 Poem: गणतंत्र दिवस पर देशभक्ति की कविताएं, सुनकर खून में उबाल आ जायेगा

सुपरहिट देशभक्ति गीत जो खून में उबाल लायेंगे

तेरी मिट्टी (केसरी)

जैसे पुराने ज़माने में लता जी का गाना (Republic Day 2024 Geet) ऐ मेरे वतन के लोगों सुना जाता था। उसी तरह आज के दौर में अक्षय कुमार की केसरी फिल्म का गाना तेरी मिट्टी (Teri Mitti) गुनगुनाया जाता है। मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) की कलम से निकले जादुई अल्फ़ाज़ सीधा दिल पर वार करते हैं। ये गाना (Republic Day 2024 Geet) भारतीय सैनिकों के बलिदान की कहानी को दिल से बयां करता है। तेरी मिट्टी (Teri Mitti) को मौजूदा दौर के सबसे मशहूर सिंगर बी प्राक (B Praak) ने गाया है। उनकी आवाज़ में दर्द साफ महसूस किया जा सकता है। तो गाना सुनिये और खो जाइए।

ऐ वतन (राज़ी)

आलिया भट्ट और विक्की कौशल की 2018 में आई मेघना गुलजार निर्देशित फिल्म राज़ी का ऐ वतन (Ae Watan) भी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के लिए एक बेहतरीन देशभक्ति (Republic Day 2024 Geet) गाना है। जिसे मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह और सुरों की मलिका सुनिधि चौहान ने अलग अलग वर्जन में गाया है। गुलज़ार साहब की कलम से निकला यह देशभक्ति गीत (Ae Watan) वाकई में रोमांचित कर देता है। दिल में देशभक्ति का सागर उमड़ने लगता है।

यह भी पढ़ें:26 January Free Wallpaper: गणतंत्र दिवस Wallpaper यहां से करें Free में Download, सीना 56 इंच का हो जायेगा

चक दे इंडिया

साल 2023 के असली पठान किंग खान मिस्टर शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म चक दे इंडिया (Chak De India) का टाइटल ट्रैक देश भक्ति के गानों (Republic Day 2024 Geet) में अव्वल नंबर पर आता है। पंजाब के सुखविंदर सिंह की दमदार आवाज में ये गाना आपके रौंगटे खड़े कर देगा। 2007 में आई यह फिल्म महिला हॉकी पर आधारित थी।

ये जो देश है मेरा (स्वदेस)

2004 में आई स्वदेश फिल्म शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में मानी जाती है। लगान के डाइरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने इस फिल्म में कूट कूट कर देश भक्ति की भावना को दर्शाया है। म्यूजिक के सरताज एआर रहमान (A.R. Rehman) का गाया ये जो देश है तेरा, स्वदेस है तेरा गाना (Republic Day 2024 Geet) जज़्बाती कर देता है। गाने को विदेशों में रहने वाले भारतीय आज भी सुनकर इमोशनल हो उठते हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool