पिंपल्स दूर करेगा ये फेस पैक, घर पर ही यूं करें तैयार

Saya Chauhan
2 Min Read

Find Us on Socials

Reduce Pimples On Face: किशोर अवस्था में या फिर यूं कहें कि टीन ऐज में पिंपल्स की समस्या होना एक आम बात है। पिंपल्स होने से चेहरे की रौनक तो बिगड़ती ही है साथ ही खूबसूरती में भी दाग लग जाता है। आज आपकी इसी समस्या को दूर करने के लिए ये आर्टिकल लिखा जा रहा है। आप घर पर ही आसानी से ये फेस पैक बनाकर लगा सकती हैं।

यूं बनाएं फेस पैक

चेहरे की खूबसूरती की बात की जाए तो इसमें सबसे पहले नाम आता है मुलतानी मिट्टी का। मुलतानी मिट्टी का यूज आपके चेहरे से ऐक्सेस ऑयल को हटाता है। साथ ही आपके फेस पर आए नए दानों यानी कील मुंहासो को भी दूर करने में मददगार साबित होती है। आप दो चम्मच मुलतानी मिट्टी में गुलाब जल मिला लें। इसमें कच्चा दुध और नींबू की कुछ बूंदे भी मिला लें। इसी तरह आप इस पैक में दही भी मिला सकते हैं।

ऐसी ही और जानकारी के बारे में जानने के लिए हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें।

ऐसे करें इस्तेमाल

इस पैक को आप एक सप्ताह में दो या तीन बार इस्तेमाल करें। 20 या 25 मिनट तक इस पैक को अपने चेहरे पल लगाएं। इसके बाद ठण्डे पानी से इसको धो लें। फेस साफ कर तोलिए से धो लें। 15 दिन में ही आपके चेहरे की रौनक लौट आएगी। अगर आपकी स्कीन में दाग धब्बे हैं या फिर टैनिंग है तो इस फेस पैक से आपको जरुर ही राहत मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें: CBSE मेरिट Scholarship योजना में ये पात्रता, आज ही करें आवेदन

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool