Rangbhari Ekadashi 2024 : ये एकादशी देगी शिव पार्वती जैसा प्यार, एक उपाय ऐसे बदलेगा जीवन

Ambika Sharma
3 Min Read

Find Us on Socials

Rangbhari Ekadashi 2024 : ये एकादशी देगी शिव पार्वती जैसा प्यार, एक उपाय ऐसे बदलेगा जीवन
Rangbhari Ekadashi upay: हिंदू धर्म में रंगभरी एकादशी खास महत्व रखती है। हम सभी जानते हैं विष्णु भगवान की पूजा ग्यारस के दिन होती है। इसमें भी फाल्गुन माह में रंगभरी या अमालकी एकादशी के नाम से जाने वाली ग्याारस के दिन शिव-पार्वती की पूजा होती है। तो जानते हैं रंगभरी एकादशी के दिन होने वाले उन उपायों के बारे में जो प्रेमियों को उनका प्रेम दिला सकते हैं। इस दिन श्रीहरि के साथ भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा भी की जाती है।

ये हैं भगवान शिव की पूजा के 10 नियम, हर चाह होगी पूरी

पूजा से क्या होता है फायदा

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन विष्णु भगवान के साथ भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करने से जीवन में प्रेम का आगमन होता है। यही नहीं प्रेम संबंध को विवाह तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे जोड़ों के लिए ये एक खास मौका है। इस एक दिन पूजा करने से प्रेम विवाह आसानी से हो जाता है।

कब है Rangbhari Ekadashi 2024

रंगभरी एकादशी इस साल 20 मार्च बुधवार को है। इसे आमलकी और आंवला एकादशी भी कहा जाता है। इस दिन काशी में भगवान शिव और देवी पार्वती को रंग और गुलाल लगाने का भी विशेष महत्व होता है।

Love Marriage 2024 : आप भी करना चाहते हैं लव मैरिज, तो ये करें उपाय

Rangbhari Ekadashi upay ऐसे करें

  • भोलेनाथ और मां पावर्ती को इस ग्यारस पर खास तौर से सफेल मिठाई का भोग लगाएं इससे प्रेमी जोड़े और पति पत्नी में लड़ाई नहीं होती।
  • रंगभरी एकादशी के दिन भगवान शिव और मां पार्वती को लवर्स या पति—पत्नी लाल गुलाल चढ़ाते हैं, तो उनमें प्यार बढ़ता है।
  • प्रेम विवाह करने की इच्छा रखने वाले इस दिन मंदिर में जाकर माता पार्वती को सोलह श्रृंगार चढ़ाते हैं और पूजा में बेलपत्र का प्रयोग करते हैं तो भी उनकी शादी जल्द हो जाती है।
  • पूजा के समय जल और दूध को मिलाकर भोलेनाथ पर अर्पित करने से भी प्रेम विवाह आसानी से हो जाता है।
  • जीवन में तनाव को दूर करने के लिए पति पत्नी मिलकर एकादशी के दिन शिव और पार्वती को लाल कपड़े में बेलपत्र को लपेटकर अर्पित करें। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में तनाव दूर हो जाता है।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool