Ram ji ki pooja vidhi ghar me राम जी की ऐसे करें पूजा, 7 शुभ योगों का है मिलन

Ambika Sharma
3 Min Read
Ram ji ki pooja vidhi ghar me

Find Us on Socials

Ram ji ki pooja vidhi ghar me: राममय माहौल में आज अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। देश में आज एक नई दीपावली मनाई जाने वाली है। अभिजीत मुहूर्त में होने वाली प्रभु श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जानी है। Ram ji ki pooja vidhi जो मंत्रों और अनुष्ठानों के बीच होगी। वहीं जो अयोध्या नहीं पहुंच सकता वो घरों में रहकर ही पूजा करेगा। सुबह जब अयोध्या में पूजा होगी तब घरों में सुबह और शाम कैसे पूजा की जाएगी। वो हर कोई जानना चहता है।

ये शुभ मुहूर्त हैं आज Ram ji ki pooja vidhi ghar me

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 7 शुभ योगए बताए जा रहे हैं। जिस कारण ये दिन बहुत खास बन गया है। अभिजीत मुहूर्त में प्रभु श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। राम मंदिर में आज पंचांग के अनुसार 22 जनवरी को कई शुभ मुहूर्त बन रहे हैं। शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है। पंडितों की मानें तो इस दिन 7 शुभ संयोग भी बन रहे हैं। जिससे ये दिन और भी खास हो रहा है।

Free में Ram Mandir Ringtone ऐसे Download करें, आनंद आ जाएगा

ये हैं मंत्र

जय श्री राम
ऊं नमो भगवते रामचंद्राय
श्री राम जय राम जय जय राम।

ये है सुबह और शाम की श्री Ram ji ki pooja vidhi ghar me

प्रात; स्नान कर घर में मंदिर की सफाई करेंए फिर श्री राम का पंचामृत सहित गंगाजल मिलाकर अभिषेक करेंए फिर उन्हें पीले वस्त्र पहना कर पीले चंदन और पीले पुष्पों से उनका श्रंगार करें। इसके बाद घी का दीपक जलाएं। फिर खीर या मिठाई का भोग लगाएं और आसन लगाकर श्री राम चालीसा का पाठ करें। इसे पूरा कर विष्णु भगवान और राम जी की आरती करें। फिर तुलसी दल डालकर भोग लगाएं। पूजा पूरी करने के बाद किसी भी तरह की भूल के लिए श्रमा मांगे।

Ramcharitmanas Ayodhya kand fact जयपुर के गलता में हुई है रामचरितमानस के अयोध्या कांड की रचना

श्री राम की पूजा का शुभ मुहूर्त यहां जानें Ram ji ki pooja vidhi ghar me

ब्रह्म मुहूर्त में 5.10 से 6.03 फिर सुबह 5.36 से 6.56 तक
अभिजित मुहूर्त में 11.56 से 12.39 फिर गोधूलि वेला में 5.37 से 06.04 फिर सन्ध्या में 5.40 से 7.00 बजे।
अमृत काल में 7.46 से 09.26 तक निशिता मुहूर्त में 11.51 से 12.44 तक फिर 23 जनवरी को सुबह 06.56 से 04.58 सर्वार्थ सिद्धि योग में पूजा की जाएगी।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool