Ambika Sharma
2 Min Read

Find Us on Socials

Sanwariya seth mandir

Rajasthan Richest sanwariya seth mandir: मंदिरों में भगवान के हलवा, खीर या मिष्ठान का भोग लगते तो आपने भी देखा होगा। लेकिन राजस्थान का एक मंदिर ऐसा भी है जहां भगवान को खाने का नहीं सोने का भोग लगता है। वह भी काला। ये मंदिर ऐसा है जहां भगवान को काला सोना चढ़ाया जाता है। राजस्थान का यह मंदिर यहां के अमीर मंदिरों की गिनती में आता है। हम आपको इसी Black Gold  के बारे में बताने जा रहे हैं। ये चित्तौड़गढ़ में सांवलिया सेठ का है।

Mangalwar Ke Upay इन उपायों से दूर होंगें कष्ट, हनुमान जी दूर करेंगे संकट

क्या है काला सोना

चित्तौडगढ़ के आस—पास के क्षेत्रों में अफीम की खेती की जाती है। यहां के खेतों में किसान अफीम की फसल उगा​ते हैं। जिसे Black Gold भी कहा जाता है। Rajasthan Richest sanwariya seth mandir जब यह फसल तैयार हो जाती है तो इसको भगवान को प्रसाद के रूप में भोग लगाया जाता है। वहीं अच्छी पैदावार होने के कारण इस साल किसान मंदिर में बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।

Sri Mandir App: भक्तों को प्रभु के साक्षात दर्शन कराने वाले इस ऐप के बारे में जान लीजिए

मन्नत मांगते हैं किसान

Rajasthan Richest sanwariya seth mandir मंदिर के आस—पास के इलाकों में किसानों की बसावट बहुत ज्यादा है। यहां हर साल अफीम की खेती करने के सरकार की ओर से पट्टे भी दिए जाते हैं। जो कई बार फसलों के खराब होने से भारी नुकसान का सामना करते हैं। ऐसे में भगवान सांवलिया सेठ के मंदिर में मन्नत मांगने से उनकी फसल अच्छी हो जाती है। Rajasthan Richest sanwariya seth mandir जिसे प्रसाद के रूप में वे भगवान को चढ़ाते हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool