Punjab Police Constable Vacancy 2024: पंजाब पुलिस में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Ambika Sharma
3 Min Read

Find Us on Socials

Punjab Police Constable Vacancy 2024: पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। पंजाब में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए ये वैकेंसी खुशखबरी साबित होने वाली है। पंजाब पुलिस विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन 1746 कॉन्स्टेबल वैकेंसी की सभी जानकारियां दी गई हैं। Punjab Police Recruitment 2024 में डिस्ट्रिक्ट कैडर पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है।

वैकेंसी डिटेल

पंजाब पुलिस कॉन्स्टेबल पदों की भर्ती में 1746 पदों पर नियुक्ति होनी है। Punjab Police Constable Vacancy 2024 में 570 पद महिलाओं के हैं। यहां डिस्ट्रिक्ट कैडर के 970 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती होनी है। जिनमें 317 पद महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। वहीं आर्म्ड पुलिस कैडर के अंदर भी 776 कॉन्स्टेबल पदों की भर्ती होनी है। इनमें 253 पद महिला उम्मीदवारों के होंगे।

AIIMS Nursing Officer recruitment 2024: AIIMS में होगी बड़ी भर्ती, 3,500 नर्सिंग ऑफिसरों को ​जल्द मिलेगी नियु​क्ति

कैसे करें आवेदन

पंजाब पुलिस की ओर से इन ​भर्तियों की अधिसूचना 29 फरवरी 2024 को जारी की गई है। जिसके अनुसार पदों के लिए आवेदन 14 मार्च से शुरू किए जाएंगे। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर आवेदन किया जा सकता है।
ये फॉर्म 4 अप्रैल 2024 तक जमा करवाए।

एजुकेशनल डिग्री

Punjab Police Recruitment में कॉन्स्टेबल पदों के लिए एजुकेशनल डिग्री 12 वीं पास मांगी गई है। आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की का सर्टिफिकेट जमा करवाना होगा।

एज लिमिट

पंजाब पुलिस कॉन्स्टेबल के लिए एज लिमिट 18 वर्ष से 28 वर्ष तक होनी चाहिए। वहीं पंजाब के आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम एज लिमिट में राज्य सरकार की ओर से छूट दी जाएगी।

ICG Indian Coast Guard recruitment 2024 Notification ग्रेजुएट के लिए ढाई लाख से ज्यादा सैलरी का सुनहरा मौका

सैलरी डिटेल

Punjab Police Constable Vacancy 2024 पंजाब में कॉ​न्सटेबल के पदों पर 19,900 रुपए वेतन दिया जाएगा।

सलेक्शन डिटेल

Punjab Police Constable Vacancy 2024 पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम फिर फिजिकल मेजरमेंट और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट व मेडिकल ​टेस्ट लिया जाएगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool