बारिश के मौसम में सब्जियों को सड़ने से ऐसे बचाएं

Saya Chauhan
2 Min Read

Find Us on Socials

Potato Stored In Fridge: जैसे ही बारिश का मौसम शुरु हो जाता है। सब्जियों के खराब होने का भी मौसम शुरु हो जाता है। ऐसे में सभी को इस परेशानी का सामना करना पड़ता है कि सब्जियों को किस तरह से स्टोर किया जाए। तो चलिए आज बताते हैं आपको सब्जियों को मानसून में सड़ने या खराब होने से कैसे बचा सकते हैं।

आलू सबकी पसंद

बारिश का मौसम वैसे तो सभी को पंसद है क्योंकिं ठंडी ठंडी फुहारों में गर्मागरम पकौड़े खाना किसे पसंद नहीं है। इसके लिए घर में हमेशा आलू उपलब्ध होने चाहिए। लेकिन समस्या ये आ जाती है कि इस मौसम में आलू समेत सारी ही सब्जियां खराब हो जाती है। ऐसे में समस्या का समाधान भी करना जुरुरी है।

ये हैं सावधानियां

  • सबसे पहले आपको सब्जियां खरीदते समय बहुत ध्यान रखना होगा। सब्जियां खरीदते वक्त ये ध्यान रखें कि पहले से ही सब्जियां खराब तो नहीं है।
  • सब्जियों को नमी वाली जगह पर ना रखें, वरना वे जल्दी खराब हो सकती हैं।
  • विशेषकर आलू और प्याज को धूप और हवादार जगह पर स्टोर करें। ताकि उनमे नमी ना हो।
  • आलू या फिर किसी भी सब्जी को पॉलिथिन में न रखें। हमेसा इन्हें जालीदार बैग या फिर खुले कटेंनर में रखें।
  • आलू को बिल्कुल भी फ्रिज में न रखें, ऐसा करने से आलू खराब हो जाते हैं, साथ ही आलू मीठे भी हो जाते हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool