NVS Recruitment 2024 ग्रेजुएट को मिलेगी डेढ़ लाख कि नौकरी, नवोदय विद्यालय समिति कर रही है भर्ती

Ambika Sharma
3 Min Read

Find Us on Socials

NVS Recruitment 2024: नवोदय विद्यालय समिति में नॉन-टीचिंग स्टाफ की एक बड़ी वैकेंसी निकाली गई है। जिसमें 1377 पदों पर स्टाफ की भर्ती की जाएगी। पदों पर आ​वेदन करने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। NVS Recruitment 2024 के अन्तर्गत एनटीए ने नवोदय में 1377 नॉन-टीचिंग पदों पर सलेक्शन किया जाएगा। इच्छुक अभ्यर्थी एनटीए की वेबसाइट पर अपने फॉर्म भर सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को देशभर में एवीएस मुख्यालयों, क्षेत्रीय कार्यालययों, एनएलआई और जवाहर नवोदय विद्यालयों में नियुक्ति दी जाएगी।

NVS Recruitment 2024 : राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से नवोदय विद्यालय समिति में स्टाफ पदों की इस भर्ती में 30 अप्रैल तक आवेदन ​हो सकते हैं। एनटीए की वैकेंसी में आवेदन नवोदय विद्यालय की वेबसाइट exams.nta.ac.in पर ऑनलाइन हो सकते हैं। 2024 की इस भर्ती में आवेदन मार्च से शुरू चुके हैं। जो 30 अप्रैल 2024 तक जारी रहेंगे। अभ्यर्थियों को विभाग की ओर से वैकेंसी का नोटिफिकेशन ध्यान से देखने की सलाह दी गई है।

MPPSC SET 2024 के लिए 21 से हो जाएं तैयार, 25 हजार पोस्ट पर होगा सलेक्शन

वैकेंसी डिटेल

NVS Recruitment में 1377 नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती की जाएगी।

महिला स्टाफ नर्स के 121 पद
जूनियर सचिवालय सहायक के 381 पद
सहायक अनुभाग अधिकारी के 5 पद
लेखापरीक्षा सहायक के 12 पद
कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी के 4 पद
कानूनी सहायक का 1 पद
स्टेनोग्राफर के 23 पद
कंप्यूटर ऑपरेटर के 2 पद
कैटरिंग सुपरवाइजर के 78 पद
इलेक्ट्रीशियन सह प्लम्बर के 128जूनियर सचिवालय सहायक के 381 पद
लैब अटेंडेंट के 161 पद
मेस हेल्पर के 442 पद
एमटीएस के 19 पद

सैलरी डिटेल

नवोदय विद्यालय समिति में 10वीं पास और ग्रेजुएट आवेदन कर सकते हैं। यही नहीं यहां 142000 सैलरी दी जाएगी।

UP Police Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश ढ़ाई हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, 80 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

फॉर्म फीस

एनवीएस भर्ती में आवेदन जमा करवाने का शुल्क स्टाफ नर्स के पद के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपए है। वहीं एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला अभ्यर्थियों के लिए 500 रुपए फीस रखी गई है। यहां अन्य पदों के लिए 1000 रुपए आवदन शुल्क जमा करवाना होगा।

यहां लें जानकारी

एनवीएस भर्ती के लिए अभ्यर्थी नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट navodaya.gov.in और एनटीए वेबसाइट nta.ac.in और exams.nta.ac.in पर सर्च कर सकते हैं।

एनवीएस में ऐसे होंगे शॉर्टलिस्ट

एनवीएस में उम्मीदवारों का चयप कंपीटेटिव एग्जाम और इंटरव्यू राउंड के आधार पर होगा। यहां ट्रेड, स्किल टेस्ट में परफॉर्मेंस देखकर शॉर्टलिस्ट किया जाना है। वहीं कुछ पदों के लिए सेलेक्शन प्रोसेस अलग भी ​हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool