Kisan Andolan: 11 मार्च को दूदू से होगा किसान ट्रैक्टर कूच, रहेगा खेती अवकाश ‌

Ambika Sharma
2 Min Read

Find Us on Socials

Kisan Andolan: किसान सारन गोत्र के मोहन महाराज की स्मृति में दूदू जिले में एक सभा का आयोजन किया गया। जहां किसानों एक जुट होकर आगे बढ़ने का फैसला किया। इस दौरान किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने उपस्थित किसानों को संबोधित किया। किसान नेता जाट ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की गारंटी के कानून को किसानों को ऋण – मुक्त बनाकर ऋण – दाता देने वाला बनाने का अचूक मंत्र बताया। उन्होंने कहा इसी से देश के किसानों की आत्महत्याओं का सिलसिला खत्म हो पाएगा।

Kisan Rail योजना का उठाएं लाभ, फटाफट बन जाएं लखपति

इस सभा में दूदू जिले के गांव खुडियाला बागेत, मांगलवाड़ा, बिंगोलाव, हट्टुपुरा, तुम्बीपुरा, सांखुन, सांचौर, किशनगढ़, फुलेरा के साथ 20 से अधिक गांव के किसानों ने भाग लिया। जहां किसानों ने 11 मार्च को खेती का अवकाश रखने का निर्णय लिया। साथ में ट्रैक्टर कूच में सम्मिलित होने का भी संकल्प लिया। सभा को दूदू पंचायत समिति के पूर्व प्रधान राम सारण, एडवोकेट रामधन चौधरी की ओर से संत मधुसूदन महाराज ने संबोधित किया।

MSP Guarantee Act farmers protest न्यूनतम समर्थन मूल्य खरीद की गारंटी कानून के अभाव लुट रहे किसान

Kisan Andolan सभा में किसान महापंचायत के प्रदेश महामंत्री जगदीश नारायण चौधरी के साथ सभी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य की आर- पार की लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया। सभा में प्रमुख प्रतिनिधियों ने ग्राम पंचायत खुडियाला के सरपंच गणेश डाबला, एडवोकेट कैलाश चौधरी, भंवर सारण, रणजीत रिणवा, हरजी राम गठाला आदि उपस्थित रहे।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool