MPPSC SET 2024 के लिए 21 से हो जाएं तैयार, 25 हजार पोस्ट पर होगा सलेक्शन

Ambika Sharma
2 Min Read

Find Us on Socials

MPPSC SET 2024: MPPSC का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। मध्य प्रदेश स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए आवेदन 21 मार्च से शुरू होने जा रहे हैं। मध्य प्रदेश स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट 2024 के लिए ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन भी किया जा सकता है। जहां करेक्शन 27 मार्च से 22 अप्रैल 2024 तक किया जा सकता है। MPPSC SET 2024 परीक्षा की तारीख भी जल्द ही घोषित की जाएगी।

एजुकेशनल डिग्री

MPPSC SET 2024 ग्रेजुएट और पीजी फाइनल ईयर, पीजी थर्ड ईयर, पीजी फोर्थ सेमेस्टर करने वाले यहां अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों का पीजी डिग्री न्यूनतम 55% अंक ​होने चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणी और मध्यप्रदेश के अनुसूचित जाति—जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, दिव्यांगजन उम्मीदवारों का 50% अंक होना जरूरी है।

2024 में इन जॉब्स में मिलेगी सबसे ज्यादा सैलरी

एज लिमिट

MPPSC में आवेदन करने के लिए 18 से 35 साल के बीच एज होनी चाहिए। वहीं सरकारी नियमों के अनुसार एज लिमिट में छूट दी जाएगी।

फॉर्म फीस

मूल निवासी मप्र अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग, ईडब्ल्यूएस व दिव्यांग उम्मीदवार को 250 रुपए और अन्य श्रेणी के उम्मीदवार जो राज्य के निवासी नहीं हैं उन्हें 500 रुपए जमा करवाने होंगे।

Indian Army Recruitment 2024: आर्मी ऑफिसर के लिए निकली वैकेंसी, 55 हजार होगा स्टायपेंड

सलेक्शन डिटेल

एग्जाम के आधार पर चयन कर पोस्ट के लिए सलेक्शन किया जाएगा। जहां परीक्षा में दो प्रश्नपत्र रखे जाएंगे। पहला प्रश्नपत्र सामान्य शिक्षण होगा। दो-दो नंबर के 50 प्रश्न रखे जाएंगे। दूसरा प्रश्नपत्र भी दो-दो नंबर वाले 100 प्रश्न का होंगा। कुल परीक्षा 300 अंकों की होगी।

हाउ टू अप्लाई

ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर अपना फॉर्म भरा जा सकता है। होमपेज पर SET एप्लीकेशन 2024 के लिंक पर क्लिक करके एक विंडो खुलेगी। यहां लॉगिन कर फॉर्म भरने के साथ फीस का भुगतान किया जाएगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool