Maharashtra Police Bharti 2024 Notification12वीं पास के लिए मौका, पुलिस कांस्टेबल के 17 हजार से ज्यादा पदों पर जल्द करें आवेदन

Ambika Sharma
2 Min Read

Find Us on Socials

Maharashtra Police Bharti 2024 Notification: महाराष्ट्र पुलिस में भर्ती के इच्छुक युवाओं के लिए नौकरी का एक सुनहरा मौका है। यहां नौकरी करने के ​इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आखिरी मौका है। महाराष्ट्र पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि जल्द खत्म हो रही है। यह भर्ती 17 हजार पदों पर होनी है।

Maharashtra Police Bharti 2024 Notification महाराष्ट्र पुलिस विभाग में कांस्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती की तैयारियां की जा रही हैं। इन पदों पर एप्लीकेशन प्रोसेस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर चल रहा है। महाराष्ट्र पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट mahapolice.gov.in और policerecruitment2024.mahait.org. पर पदों के लिए आवेदन​ किया जा सकता है।

UP Police Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश ढ़ाई हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, 80 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

कब तक भर सकते हैं आवेदन

पुलिस विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 31 मार्च 2024 तक चलेंगे।

वैकेंसी डिटेल

महाराष्ट्र पुलिस विभाग में निकाली गई भर्ती की कुल संख्या 17471 है। जहां पुलिस कांस्टेबल, जेल कांस्टेबल, पुलिस कांस्टेबल बैंड्समैन, पुलिस कांस्टेबल चालक, सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल शामिल हैं। यहां 9595 पुलिस कांस्टेबल, 4349 सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल, 41 पुलिस कांस्टेबल बैंड्समैन, 1686 पुलिस कांस्टेबल ड्राइवर, 1800 जेल कांस्टेबल के पदों पर भर्ती हानी है।

एजुकेशन डिटेल

कांस्टेबल के पद पर अप्लाई करने के लिए 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है। 15 वर्षों तक सेना में सेवा और भारतीय सेना विशेष शिक्षा प्रमाणपत्र IASC भी जरूरी है।

Bihar CHO Recruitment 2024: बिहार में मेडिकल सीएचओ की बंपर भर्ती, 4500 पदों की निकली वैकेंसी

एज लिमिट

इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की एज लिमिट 18 वर्ष से 28 वर्ष होनी चाहिए।

कैसे होगा सलेक्शन

Maharashtra Police Bharti 2024 Notification1 महाराष्ट्र पुलिस में कांस्टेबल पदों पर चयन 3 चरणों में होगा। जो शारीरिक परीक्षण, लिखित परीक्षा और कौशल परीक्षण होगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool