Somwar Sham Ke Upay: ये उपाय, भगवान शिव देंगे छप्पर फाड़ के पैसा

Ambika Sharma
3 Min Read

Find Us on Socials

Somwar Sham Ke Upay: भोले बाबा भगवान शिव सबकी सुनते हैं। जो भी सच्चे मन से शिव की उपासना करने से सारे संकट समाप्त हो जाते हैं। हिंदू धर्म में सोमवार को भगवान शिव की पूजा करना शुभ फलदायक होता है। ये उपाय सुबह ही नहीं Somwar Sham Ke Upay भी किए जा सकते हैं। इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से भक्तों पर विशेष कृपा बरसती है। सोमवार शाम के उपाय करने से जीवन में आने वाली समस्याओं को दूर किया जा सकता है। सुख—समृद्धि, धन, कर्ज, रिश्ते और स्वास्थ्य से जुड़ी हर समस्या को दूर कर जीवन खुशहाल हो जाता है।

भगवान शिव को क्या चढ़ाएं

सोमवार शाम को भी भगवान शिव को कुछ चीजें अर्पित कर जीवन में सुख आता है। इस दिन Somwar Sham Ke Upay रुद्राक्ष का दान करना बहुत अच्छा रहता है। वैवाहिक जीवन में यदि कुछ ठीक नहीं चल रहा हो तो सोमवार को शिव मंदिर में रुद्राक्ष का दान किया जा सकता है। रुद्राक्ष का दान करने से वैवाहिक जीवन में सुख आता है और सारी परेशानियां दूर होती हैं।

Surya Gochar shubh sanyog 2024: 50 साल बाद है अद्भुत संयोग, 13 फरवरी से सूर्य इन राशियों को करेगा मालामाल

सोमवार का व्रत कैसे करें

सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा के साथ व्रत भी करना चाहिए। Somwar Sham Ke Upay व्रत कैसे करें की बात हो तो इस दिन व्रत रखने के लिए कुछ खास नहीं करना होता।आप पूरे दिन व्रत न रख पाएं तो एक समय फल खाकर एक समय सादा सात्विक भोजन भी कर सकते हैं।

इन चीजों का करें दान

सोमवार को दान की बात करें तो हिंदू धर्म इसका खास महत्व है। सोमवार के दिन किसी जरूरतमंद को सफेद चीजें दान में दी जा सकती हैं। इसमें सोमवार शाम को दान में आप भोजन, कपड़े दे सकते हैं। इसमें चावल, दही, दूध या दूध से बनी चीजें, सफेद मिठाई, मिश्री या कपड़ा भी दान में दे सकते हैं।

Astrology Predictions: ग्रहों की चाल बताएगी रिश्तों की डोर मजबूत होगी या कच्ची

ऐसे करें सोमवार की पूजा

सोमवार के दिन शाम को महादेव की कृपा के लिए पूजा करनी चाहिए। भगवान शिव को कच्चा दूध, बेल पत्र, फल—फूल चढ़ाना चाहिए।

सोमवार को किस मंत्र का जाप

इस दिन भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए एक मंत्र का जाप बहुत फलदायी होते हैं। Somwar Sham Ke Upay ॐ नमः शिवाय, ॐ हौं जूं सः और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से रुके हुए काम तो पूरे होते ही हैं। साथ में भाग्य भी चमकता है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool