Kanodia College Geography Department Interactive Session: भुगोल में कैसे बनाएं करियर, छात्राओं ने जानी बारीकियां

Ambika Sharma
2 Min Read

Find Us on Socials

Kanodia College Geography Department Interactive Session: छात्राओं को करियर में कैसे सफलता मिल सकती है। भूगोल विषय को लेने के क्या फायदें हैं। कानोड़िया पीजी महिला महाविद्यालय के भूगोल विभाग में शुक्रवार को छात्राओं के लिए करियर विकल्पों को लेकर सत्र का आयोजन किया गया। भूगोल के क्षेत्र और वहां करियर के विकल्प एवं सिविल सेवाओं की तैयारी को लेकर इंटरएक्टिव सत्र का आयोजन हुआ।

Kanoria college 2024 कानोड़िया कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का हुआ समापन

सत्र की मुख्य वक्ता कुमारी दीया सिंह रही। जहां उन्होंने करियर विकल्पों पर मार्गदर्शन दिया। Kanodia College Geography Department Interactive Session दीया सिंह 2015—18 में महाविद्यालय की पूर्व छात्रा रही। मुख्य वक्ता का स्वागत विभागाध्यक्ष डाॅ. नीलम बागेश्वरी रही। जहां विभिन्न क्षेत्रों में करियर बनाने के अवसरों के बारे में छात्राओं को बताया। साथ में छात्राओं को अपनी रुचि से करियर के विकल्पों को चुनने की सलाह दी।

सिविल सेवाओं में कैसे पाएं सफलता

सिविल सेवाओं में जाने की इच्छुक छात्राओं को प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा एवं साक्षात्कार के बारे में छात्राओं को जानाकारी दी। नियमित रहने एवं महाविद्यालय में होने वाली गतिविधियों में भाग लेने के लिए भी छात्राओं को प्रेरित किया। साथ ही इससे होने वाले व्यक्तित्व के विकास के बारे में भी उन्हें बताया।

Railway Bharti 2024: सेंट्रल रेलवे में करें आवेदन, 622 पदों पर मिलेगी 30 हजार सैलरी

धैर्य से साधे लक्ष्य

Kanodia College Geography Department Interactive Session धैर्य और निरंतर प्रयास के साथ लक्ष्य के साथ परीक्षा में भाग लेने के फायदों पर भी यहां चर्चा हुई। सत्र का आयोजन भूगोल विभागाध्यक्ष डॉ. नीलम बागेश्वरी के निर्देशन में हुआ। जहां विभाग सदस्यों अंकिता गुप्ता, शीलू, डॉ. रेणु शक्तावत एवं आरती तंवर ने अपना सहयोग दिया।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool