Indian Army Recruitment 2024: आर्मी ऑफिसर के लिए निकली वैकेंसी, 55 हजार होगा स्टायपेंड

Ambika Sharma
2 Min Read
Indian Army Recruitment 2024

Find Us on Socials

Indian Army Recruitment 2024: इंडियन आर्मी में अफसर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए एसएससी के तहत वैकेंसी निकाली गई है। इन वैकेंसी से सेना में लेफ्टिनेंट के पदों पर भर्ती होनी है। जिसमें पोस्ट की संख्या 381 है। भारतीय सेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन की ओर से कोर्सेस के नोटिफिकेशन जारी कद दिए गए हैं। आवेदन की प्रक्रिया ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पूरी की जा सकती है। भारतीय सेना में एसएससी कोर्स अक्टूबर 2024 से शुरू होगा।

वैकेंसी नंबर

कुल वैकेंसी 381
पुरुष पद एसएससी के 350 पद
महिला पद एसएससी के 29 पद
रक्षा कर्मियों की विधवाओं के लिए 2 पद

RPSC exam 2024 notification: RPSC करेगा प्राध्यापक और प्रोग्रामर के पदों पर भर्ती, कई परीक्षाओं की डेट भी जारी

एजुकेशनल डिग्री

पदों पर आवेदन करने वाले को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री धारक होना चाहिए। यदि कोई उम्मीदवार इंजीनियरिंग कर रहा है और फाइनल ईयर या फाइनल सेमेस्टर में है। वो भी इस भर्ती शामिल हो सकता है।

एज लिमिट -सेना की इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार की एज लिमिट 20 वर्ष से 27 वर्ष मांगी गई है।

स्टाइपेंड डिटेल -इस पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को सेना की ओर से 56100 रुपए का प्रतिमाह स्टाइपेंड दिया जाएगा।

Delhi Home Guard recruitment 2024 notification 10285 पदों पर भर्ती, ऐसे करें 12वीं पास अप्लाई, एज लिमिट 45 वर्ष

सलेक्शन डिटेल -लेफ्टिनेंट के पद पर सलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को इंटरव्यू, फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद मेरिट लिस्ट तैयार होती है। जिसके बाद कैन्डिडेट का सलेक्शन होता है।

डाॅक्यूमेंट डिटेल -फाॅर्म भरने के लिए एजुकेशनल सर्टिफिकेट, बर्थ सर्टिफिकेट, जाति प्रमाण पत्रए निवास प्रमाण पत्र, फोटो आईडी, फोटो।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool