World Cup 2027 में खेलेगी यह नई भारतीय टीम, इन 15 खिलाड़ियों का दावा मजबूत

Akash Agarawal
3 Min Read
ICC ODI World Cup 2027 Team India Probable Squad

Find Us on Socials

ICC ODI World Cup 2027 को कर चर्चाओं का बाजार अभी से गरम है। दरअसल, हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक है कि आगामी वनडे वर्ल्डकप में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) कैसी दिखाई देने वाली है। मौजूदा World Cup 2023 में इंडियन टीम Rohit Sharma के नेतृत्व में खेल रही है। इस टीम में कप्तान रोहित समेत कई सीनियर खिलाड़ी खेल रहे है, जो संभवतया अगले वर्ल्डकप (Next World Cup Kab Hoga) तक भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। ऐसे में एक नजर World Cup 2027 की संभावित Team India पर –

ये खिलाड़ी हो जाएंगे रिटायर!

टीम इंडिया में इस वक्त कप्तान रोहित शर्मा (36 साल), विराट कोहली (34 साल), आर अश्विन (37 साल), मोहम्मद शमी (33 साल) और रविंद्र जडेजा (34 साल) ऐसे खिलाड़ी है, जिनका अगले वर्ल्ड कप तक खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है। इनमें से विराट कोहली जरूर ऐसे खिलाड़ी है, जिनकी फिटनेस को लेकर अक्सर तारीफ होती है। ऐसे में काफी कुछ संभावना है कि विराट जैसा दिग्गज बल्लेबाज ODI World Cup 2027 में भी Team India में दिखाई दे।

रोहित 36 साल के हो चुके है। भले ही वह आज कप्तान है लेकिन उनकी फिटनेस संदेह के घेरे में रही है। यदि वह World Cup 2023 का खिताब भारत को जिता देते है तो भी उनके अगले विश्वकप तक टीम में बने रहने की उम्मीद ना के बराबर है। वहीं, आर अश्विन को वैसे भी BCCI टेस्ट प्लेयर बना चुका है, लेकिन किस्मत से उन्हें 2023 World Cup में जगह मिली है। इसके अलावा शमी और जडेजा की जगह पर भी चयनकर्ता युवाओं को अवसर देना चाहेंगे।

यह होगी World Cup 2027 की टीम इंडिया!

2027 वनडे क्रिकेट विश्वकप में भारत की टीम में एक बदली हुई टीम दिखाई दे सकती है। जिसमें यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, विराट कोहली, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी का नाम शामिल है। शमी की उम्मीद इसलिए भी है क्योंकि वह अभी 33 साल के है और अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने लगे हुए है।

यह भी पढ़े: भारत क्यों जीत सकता है ICC World Cup 2023? ये है 5 बड़े और अहम कारण

जानिए किसे मिलेगी कौनसी जिम्मेदारी

ओपनिंग बल्लेबाज : यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल

तीसरा क्रम : विराट कोहली

चौथा क्रम : केएल राहुल या ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर)

पांचवा क्रम : ईशान किशन या तिलक वर्मा

छठा क्रम : सूर्यकुमार यादव

सातवां क्रम: रिंकू सिंह या हार्दिक पंड्या (ऑलराउंडर)

आठवां क्रम: कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल (स्पिनर)

नवां क्रम: मोहम्मद शमी या जसप्रीत बुमराह

दसवां क्रम: मोहम्मद सिराज

Find Us on Socials

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool