Holi Hangover : होली पर भांग का नशा ऐसे उतारें, घरेलू नुस्खे जान लें

Digital Desk
4 Min Read

Find Us on Socials

Holi Hangover : रंगो का त्योहार होली आज भारत में 25 मार्च को मनाया जा रहा है। धुलंडी को सब लोग होली खेलने के बाद भांग की ठंडाई जरूर लेते हैं। होली गुजिया और थंडाई के बिना अधूरी मानी जाती है। ज्यादातर लोग थंडाई में भांग मिलाकर भाभी औऱ साली को पिलाने की फिराक में रहते हैं। होली पर भांग का तगड़ा नशा हो जाता है, जिसे काबू में करना बहुत मुश्किल है। भांग का नशा काफी ज्यादा हो जाने पर इंसान हंसते रहता है और उसे ऐसा फील होता है कि जैसे सब कुछ घूम रहा है। तो सर घूमे चक्कर खाए दिल दिल से टक्कर खाए जैसे माहौल को लाइट करने के लिए हम आपके घरेलू नुस्खे बता रहे हैं। Holi Hangover को कंट्रोल करने के लिए आप कुछ घरेलु नुस्खे आजमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Holi Sher Shayari : होली पर भेजे ये 5 मस्त शायरी, दिन बन जाएगा

भांग के नशे को कैसे उतारें?

भांग के नशे को उतारने के लिए आप मदमस्त बंदे को खट्टी चीजों का सेवन करवाएं। यानी जिसे भांग चढ़ी हो उसे नींबू पर काला नमक लगाकर चटवाएं तो फौरन नशा उतर जाएगा। इसके अलावा आप खट्टे फलों का जूस भी भांग वाले बंदे को पिला सकते हैं।

इमली का पानी पिलाए

भांग के नशे को उतारने के लिए इमली काफी असरदार साबित होती है। पानी में इमली घोलकर उबाल लें और उसमें गुड़ डालकर इस पानी को नशे वाली भाबी को पिला दें। इसके बाद आप भी इस पानी को पी लें ताकि भांग में नशे में बहकने की संभावना समाप्त हो जाएगी। इमली के पानी को आमलजोल्या भी कहते हैं। आमलजोल्या पीने पर भांग का नशा धीरे-धीरे उतरने लगता है।

यह भी पढ़ें: Holi Diet With alcohol 2024 होली पर रंग में भंग न डाल दें ये खाना, शराब-भांग का करने वाले है नशा तो ध्यान रखें ये बातें 

भांग के नशे में कोई बेहोश हो जाए तो क्या करें?

भांग के नशे में अगर होली के दिन कोई बंदा बेहोश हो जाए तो उसे कुछ भी खिलाना-पिलाना नहीं है। बल्कि ऐसे मनमौजी इंसान को घरेलू नुस्खे से बेहोशी से बाहर लाया जा सकता है। जी हां, ऐसे में सरसो का तेल काफी फायदेमंद हो सकता है। बस आपको सरसो का तेल गर्म करके भंगेड़ी के दोनों कानों में डालना है और वो फौरन होश में आ जाएगा।

घी से हैंगओवर ओवर होगा

अगर किसी इंसान को भांग का नशा ज्यादा चढ़ रहा है तो उसे घी पीला दें। होली पर घी पीने से भांग का हैंगओवर दो मिनट में खत्म हो जाता है। लेकिन अगर घर में घी न हो तो आप मक्खन भी इस्तेमाल कर सकते हैं। तो ये थे होली के नशे को उतारने के टिप्स जिन्हें धुलंडी के दिन साली भाभी को न बताए। वरना आपकी होली अधूरी रह जाएगी। बुरा न मानो होली है, साली तो हमजोली है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool