Guruvar Puja Vidhi गुरुवार की पूजा से पहले जानें ये बातें, इन उपायों से बरसेगी खुशियां

Ambika Sharma
3 Min Read

Find Us on Socials

Guruvar Puja Vidhi: गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा होती है। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा कर मां लक्ष्मी को भी प्रसन्न किया जा सकता है। इसके लिए कुछ आसान से उपाय किए जा सकते हैं। ​इनमें से कुछ ऐसे उपाय होते हैं जिनसे भगवान जल्दी खुश हो जाते हैं। हम यहां उन 5 उपायों के बारे में बात कर रहे हैं जो गुडलक को तो तेज करेंगे ही साथ में शादी, नौकरी या पैसे का सपना भी पूरा करेंगें।

Somwar Sham Ke Upay: ये उपाय, भगवान शिव देंगे छप्पर फाड़ के पैसा

Guruvar Puja Vidhi कैसे होती हैं समस्याएं दूर

हमारे धर्म में हर दिन अलग देवी-देवताओं की पूजा का अलग महत्व है। गुरुवार के दिन भी भगवान विष्णु की साधना शुभ मानी जाती है। इस दिन श्री हरि और मां लक्ष्मी की विधि-विधान से की गई पूजा-अर्चना मनचाही इच्छा पूरी कर सकते हैं। मान्यताओं के अनुसार इस दिन पूजा करने से व्यक्ति को सुख-समृद्धि और आशीर्वाद प्राप्त होता है।​ जिनके जीवन में समस्याएं दूर होने का नाम नहीं ले रही उन्हें गुरुवार के दिन भगवान विष्णु के साथ बृहस्पति देव की भी पूजा करनी चाहिए।

  • भगवान विष्णु को तुलसी बहुत प्रिय है। इसलिए इस दिन तुलसी पूजन का बहुत महत्व है। तुलसी के बिना श्री हरि की पूजा अधूरी होती है। इस दिन पूजा में तुलसी के पत्तों का अवश्य प्रयोग करें।
  • भगवान विष्णु की कृपा पाना चाहते हैं तो गुरुवार को तुलसी का माला से जाप करना चाहिए। ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः’ मंत्र का जप करना शुभ फल देता है।
  • शादी में अड़चन आने पर गुरुवार के दिन पूजा अवश्य करनी चाहिए। भगवान विष्णु के मंदिर जाकर पीले पुष्पों और मिठाई चढ़ानी चाहिए।
  • गुरुवार को केले की पूजा के साथ पीपल और तुलसी की पूजा भी करने चाहिए। इससे विष्णु भगवान के साथ माता लक्ष्मी का भी अशीर्वाद मिलता है। इससे पूजा करने वाले की हर तरह की आर्थिक समस्याएं जल्द ही दूर हो जाती हैं।

Mangalwar Ke Upay इन उपायों से दूर होंगें कष्ट, हनुमान जी दूर करेंगे संकट

  • पूजा के समय पीले आसन का प्रयोग करना चाहिए और पीले वस्त्र पहननें चाहिए। ये उपाय करने से जीवन में हर अभाव दूर हो जाता है।
  • Guruvar Puja Vidhi, Goodluck, Saubhagya, Lord Vishnu, Goddess Laxmi, Badluck,Thursday worship, Thursday worship remedy, Thursday worship method, Lord Vishnu, Devguru Brihaspati, Jupiter planet, Jupiter remedies, Remedies for worshiping Lord Vishnu, गुरुवार की पूजा, गुरुवार की पूजा का उपाय, गुरुवार की पूजा विधि, भगवान विष्णु, देवगुरु बृहस्पति, बृहस्पति ग्रह, बृहस्पति के उपाय, कैसे होती हैं समस्याएं दूर

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool