अब ट्रैफिक चालान पर भी हैवी डिस्काउंट, मिला 15 दिन का टाइम

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

Discount on Traffic Challans in Telangana: जब से नए ट्रेफिक चालान रुल्स लागू हुए हैं, लोग गाड़ी चलाते हुए डरने लगे हैं। छोटी-छोटी गलतियों पर भारी-भरकम चालान के चलते अधिकतर लोग संभल कर गाड़ी चलाने लगे हैं। हालांकि एक राज्य की सरकार ने ऐसे लोगों के लिए नियमों में खास छूट देने का ऐलान किया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार तेलंगाना की नई निर्वाचित कांग्रेस सरकार ने अब लोगों को ट्रेफिक चालान (Discount on Traffic Challans in Telangana) भरने के लिए मोटिवेट करने वाला फैसला लिया है। इस फैसले के तहत लोग 26 दिसंबर से 10 जनवरी तक अपना ट्रैफिक चालान जमा करवाकर चालान की कुल राशि का 80 फीसदी तक माफ करवा सकेंगे। यानि अगर एक हजार रुपए का चालान कटा है तो उन्हें अब केवल 200 रुपए ही देने होंगे।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 12,500 में खरीदें Honda Activa, पैसा भी किश्तों में चुकाएं

किस व्हीकल पर कितना डिस्काउंट मिलेगा

सरकार के आदेशों के अनुसार टू-व्हीलर्स के लिए काटे गए चालान पर 80 फीसदी तक तथा फोर-व्हीलर्स के लिए काटे गए चालान पर 60 फीसदी तक डिस्काउंट दिया जाएगा। माना जा रहा है कि इससे लोग अपना ट्रैफिक चालान जमा करवाने के लिए मोटिवेट होंगे और सरकार को भी आय होगी। साथ ही साथ लंबे समय से पेंडिंग पड़े ट्रैफिक चालान भी क्लियर हो सकेंगे।

पिछले साल सरकार को मिले थे 300 करोड़ रुपए

आंकड़ों के अनुसार 31 मार्च 2022 तक लगभग 2.4 करोड़ ट्रैफिक चालान पेंडिंग थे। इस मुद्दे को हल करने के लिए तत्कालीन बीआरएस सरकार ने चालान जमा करवाने पर भारी डिस्काउंट (Discount on Traffic Challans in Telangana) देने की घोषणा की थी। सरकार ने टू-व्हीलर्स पर 75 फीसदी और बाकी गाड़ियों पर 50 फीसदी डिस्काउंट देते हुए चालान जमा कराने के लिए 45 दिन का समय दिया था। निर्धारित समय में काफी लोगों ने अपने चालान जमा करवाएं जिससे सरकार को 300 करोड़ की आय हुई थी।

यह भी पढ़ें: ये 3 आसान टिप्स आपको बना देंगे करोड़पति, दूसरों से कभी शेयर न करें

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने किया था ट्रैफिक चालान में छूट देने का वादा

आपको बता दें कि हाल ही हुए विधानसभा चुनावों से पूर्व कांग्रेस पार्टी ने राज्य में ट्रैफिक चालान में भारी छूट देने का वादा अपने घोषणा पत्र में किया था। अब इसी वादे को पूरा किया जा रहा है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool