Female feticide: ‘मैं हूँ वैदिक नारी’ में ​दिया कन्या भ्रूण हत्या रोकने का संदेश

Ambika Sharma
2 Min Read

Find Us on Socials

Female feticide: मैं हूँ वैदिक नारी हूं। धर्म और समाज के विकास में मैं सहायक हूं। इसी संदेश के साथ दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की ओर से शुक्रवार को तीन दिन की कार्यशाला शुरू हुई। नवरात्रों के उपलक्ष्य में कन्याओं के लिए त्रिदिवसीय कार्यशाला में मैं हूँ वैदिक नारी का संदेश​ दिया गया। कार्यशाला का आयोजन बड़ी चोपड़ स्थित मंदिर श्री रामचंद्र जी में किया गया।

Matritva Poshan Yojana में गर्भवती महिलाओं को मिलते Rs6000, ऐसे करें आवेदन

जिसका उद्देश्य कन्याओ को नैतिक मूल्यों का ज्ञान देना रहा। जिससे उनमें राष्ट्र के प्रति एक नारी का क्या कर्तव्य है यह जानने के साथ धर्म का ज्ञान भी पनप सके। कार्यक्रम में साध्वी लोकेशा भारती ने बताया की अध्यात्म भूमि भारत में नारी को सदा पूजा जाता है। परंतु आज ये प्रश्न मानव समाज को झकझोर रहा है कि कन्या पूजन के देश में कन्या भ्रूण हत्या क्यों हो रही है।

Atal Pension Scheme: महज 42 रुपये खर्च करें! फिर मिलेगा जीवनभर ₹5 हजार प्रतिमाह

यह कार्यशाला इस विषय को समाज के समक्ष रखने के लिए रखी गई है। जिससे बचपन  में ही उन्हें अपनी Female feticide शक्ति का ज्ञान हो सके। इस अवसर पर दिवस योग, आसन, ध्यान, पूजन और दैनिक जीवन में काम आने वाली शिक्षाओं के बारे में भी बताया गया।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool