Delhi Home Guard recruitment 2024 notification 10285 पदों पर भर्ती, ऐसे करें 12वीं पास अप्लाई, एज लिमिट 45 वर्ष

Ambika Sharma
2 Min Read
Delhi Home Guard recruitment 2024 notification

Find Us on Socials

Delhi Home Guard recruitment 2024 notification: 10000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। जो दिल्ली के डायरेक्टरेट जनरल ऑफ होम गार्ड्स की ओर से होने जा रही हैं। परीक्षा फरवरी में होगी और रिजल्ट मार्च में जारी करने की संभावना है। पदों पर अपना आवेदन भरने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

एजुकेशनल डिग्री Delhi Home Guard posts

Delhi Home Guard recruitment 2024 में शामिल होने के लिए उम्मीदवार को 12वीं पास होना जरूरी है। मेडिकल में सलेक्ट होने के लिए पुरुष उम्मीदवार की हाइट 165 सेमी और महिला उम्मीदवार की हाइट 152 सेमी से अधिक होने पर वो सलेक्ट होंगीं। भर्ती में उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर टेस्ट व फिजिकल टेस्ट को पास करने पर होगा।

Rajasthan High Court Recruitment 2024: कनिष्ठ निजी सहायक के पदों पर सीधी भती, 9 मार्च तक करें अप्लाई

एज लिमिट Delhi Home Guard recruitment 2024 notification

दिल्ली होम गार्ड वैकेंसी के उम्मीदवार को कम से कम 20 और अधिकतम 45 वर्ष तक के होने चाहिए। सरकारी छूट भी इस भर्ती में लागू होगी।

सलेक्शन डिटेल jobs in delhi

रिटन टेस्ट, फिजिकल टेस्ट के बाद डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के बाद उम्मीदवारों का इस पद पर चयन होगा।

सैलरी डिटेल delhi home guard vacancy 2024 

25000 रुपये

DSSSB MTS Recruitment 2024 Notification: एमटीएस के 567 पदों को भरने की तैयारी, 10वीं पास को मौका

डॉक्यूमेंट्स डिटेल Home Guard posts

10वीं और 12वीं की मार्कशीटए ग्रेजुएशन सर्टिफिकेट, आधार कार्डए सिग्नेचर और फोटो, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी जरूरी बताई गई है।

आवेदन कैसे करें Delhi govt jobs

Delhi Home Guard recruitment 2024 notification ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर जाकर लिंग क्लिक करें। जहां मांगी गई डिटेल्स भरें इसके बाद आपका फाॅर्म भरकर सबमिट करें से रजिस्ट्रेशन करें। एप्लीकेशन फॉर्म भरकर सबमिट करें और उसका प्रिंट लेकर रखें।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool