फ्री बर्गर और तीन लड़कियां, जानिए Cristiano Ronaldo का टॉप सीक्रेट

Akash Agarawal
4 Min Read

Find Us on Socials

Cristiano Ronaldo Lifestyle: पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की फैन फॉलोविंग भारत समेत दुनियाभर में अच्छी तादाद में है। युवाओं में रोनाल्डो का क्रेज खेल के साथ-साथ उनकी फिटनेस को लेकर भी बना हुआ है। 38 वर्ष की उम्र में भी रोनाल्डो काफी ज्यादा एक्टिव और फिट है। वह अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत करते है। संभवतया यही वजह है कि ‘क्रिस्टियानो रोनाल्डो’ को फुटबॉल की दुनिया का सबसे हिट और फिट खिलाड़ी माना जाता है।

संतुलित डाइट लेते है रोनाल्डो

रोनाल्डो शानदार फिटनेस के लिए एक सुनियोजित डाइट प्लान फॉलो करते है। वह अपने नाश्ते में हैम, चीज, क्रॉइसेंट, टोस्ट, एवोकैडो, दही जैसे और अन्य कई तरह के खाद्य पदार्थों का सेवन करते है। इसके बाद उनकी दिनचर्या का नियमित हिस्सा है एक कप गर्म कॉफी या फलों का ताजा रस। दोपहर के भोजन में स्टार फुटबॉलर मछली, कॉड, प्याज, आलू और तले हुए अंडे खाना पसंद करते है। एक बेहतरीन एथलीट बनने के लिए रोनाल्डो संतुलित डाइट लेते हैं।

फॉलो करते है फिट रूटीन

फुटबॉलर रोनाल्डो जिम में काफी पसीना बहाते है। वह जिम में कार्डियो और वजन वाली एक्सरसाइज के लिए अलग-अलग रुटीन फॉलो करते है। हफ्ते में चार दिन इस रूटीन को फॉलो करने के बाद वह शेष दो दिन खेल मैदान पर अभ्यास करने पर फोकस करते है। रोनाल्डो बताते है कि, प्रोटीन उनके आहार का एक मुख्य हिस्सा है। वह सोडा व प्रोस्सड फूड को हमेशा इग्नोर करते है और उचित मात्रा में कार्बोहाइड्रेट का सेवन करते है। इसलिए वह हिट और फिट है।

यह भी पढ़े: खुल गया Virat Kohli की फिटनेस का राज! फॉलो करते है यह सख्त डाइट प्लान

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Cristiano Ronaldo (@cristiano)

फ्री बर्गर से जुड़ा रोचक किस्सा

एक इंटरव्यू के दौरान रोनाल्डो ने अपने बचपन से जुड़े रोचक किस्से का जिक्र किया था। उनके मुताबिक बचपन में जब काफी मेहनत करने के बाद थक जाते थे तो वह पुर्तगाल में Lisbon Stadium के बाहर McDonald’s में फ्री बर्गर खाने के लिए मांगते थे। रोनाल्डो कहते है कि, उस समय उनकी मुलाकात तीन ऐसी महिलाओं से हुई थी, जिन्होंने उन्हें हर हफ्ते फ्री में बर्गर खिलाने का ऑफर दिया था। इसलिए अब वह उन महिलाओं को ढूढ़ना चाहते है।

रोनाल्डो उन तीन लड़कियों को अपने घर पर डिनर का निमंत्रण देना चाहते है। रोनाल्डो के इंटरव्यू के कुछ समय बाद पाउला लेका नाम की एक महिला ने दावा करते हुए कहा कि, वह उन तीन लड़कियों में से एक है जिनका जिक्र रोनाल्डो ने किया। उसने बताया कि, जब हम McDonald’s में काम करते थे तो हमारा मैनेजर हमें रेस्टोरेंट के बाहर खड़े लड़कों को बर्गर खिलाने के लिए परमिशन दे देता था। जिनमें से एक लड़के का नाम Cristiano Ronaldo था।

पाउला लेका Cristiano Ronaldo नाम का लड़का रेस्टोरेंट के बाहर सबसे ज्यादा बार आता था। ऐसा लगभग हर हफ्ते हर रात होता था। पाउला कहती है कि, उन्हें अब भी इस बात को याद कर हंसी आती है। उनका बेटा इस बात पर यकीन नहीं करता कि, उसकी मम्मी ने कभी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को बर्गर भी खिलाया था। पाउला ने साथ ही रोनाल्डो को उन पलों को याद करने और याद दिलाने के लिए दिल से धन्यवाद भी किया।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool