सोशल मीडिया पर नया Chroming Challenge, बच्चों की ले रहा है जान

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए, कोई नहीं जानता। इन दिनों चीनी ऐप TikTok पर एक नया चैलेंज Chroming Challenge चल रहा है। इस चैलेंज की वजह से एक बच्चे को सोते समय हार्ट अटैक आ गया और उसकी मृत्यु हो गई। जानिए क्या है यह चैलेंज और क्यों खतरनाक है।

यह है पूरी कहानी

मीडिया में छपी खबरों के अनुसार ब्रिटेन में एक 11 साल का बच्चा टॉमी ली ग्रेसी बिलिंगटन अपने दोस्त के घर पर था तथा क्रोमिंग चैलेंज को पूरा करने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान उसे हार्ट अटैक आया और उसकी मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ें: मनचाहे सपने देखो इस AI डिवाइस की मदद से, कल्पना से परे है ये तकनीक

बच्चे की दादी ने बताया था कि वह वह अपने दोस्त के घर पर सो रहा था कि सोने के दौरान ही उसे अटैक आ गया। मृतक लड़का अपने कुछ दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर वायरल क्रोमिंग चैलेंज खेल रहा था जिसके कारण उसे हार्ट अटैक आया। उसे तुरंत ही हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका।

क्या है Chroming Challenge

यह एक खतरनाक चैलेंज है जो कुछ हद तक काफी समय पहले वायरल हुए Blue Whale Challenge जैसा ही है। इसमें बच्चे घर में मौजूद खतरनाक केमिकल्स को सूंघकर सोते हैं। इन केमिकल्स में नेल पॉलिश, हेयर स्प्रे, डिओड्रेंट, पेंट थिनर, स्प्रे पेंट, परमानेंट मार्कर, नेल पॉलिश रिमूवर आदि चीजें सामिल हैं। इन सभी केमिकल्स में नशा होता है जो बच्चों के नर्वस सिस्टम को ब्रेक डाउन कर सकता है।

यह भी पढ़ें: कुंवारेपन से दुखी है यह कमसिन लड़की! 400 मर्द ठुकरा चुकी

नए Chroming Challenge पर डॉक्टर्स का कहना है कि यह बहुत ही खतरनाक ट्रेंड है। इससे बच्चों में उल्टी, एलर्जी जैसे सामान्य लक्षण दिखने से लेकर हार्ट अटैक और ब्रेन डैमेज तक हो सकता है। वास्तव में इन केमिकल्स को गहरी सांस लेते हुए सूंघने पर केमिकल फेफड़ों से होता हुआ ब्लड में चला जाता है और शरीर के अंगों पर अपना दुष्प्रभाव डालने लगता है। इसके

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool