Burj Khalifa पर प्रकट हुए श्रीराम, सच्चाई जानकर चौंक जाएंगे, Burj Khalifa Ram Mandir रोशनी

Digital Desk
4 Min Read

Find Us on Socials

Dubai Burj Khalifa Ram Mandir News: कल राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का पूरा विश्व साक्षी बना। अयोध्या में कड़ी सुरक्षा के बीच राम लला अपने सिंहासन पर विराजमान हुए। हर भारतीय ने कल दिवाली मनाई। ऐसे में दुबई के मशहूर बुर्ज खलीफा पर प्रभु श्रीराम की तस्वीर (Dubai Burj Khalifa Ram Mandir Photos) वाली फोटो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रही हैं। बता दे कि दुबई के बुर्ज खलीफा पर अक्सर दुनिया भर के मशहूर समारोहों को लेकर विशेष रोशनी की जाती है। ऐसे में कल इंटरनेट पर राम लला प्राण प्रतिष्ठा की फोटोज (Dubai Burj Khalifa ram mandir lighting) वायरल हो रही हैं, जिनमें श्रीराम की छवि दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा पर (Dubai Burj Khalifa ram mandir lighting) प्रदर्शित की जा रही है। लेकिन फेक्ट चैक करने के बाद पता चला है कि इसकी हकीकत काफी चौंकाने वाली हैं।

यह भी पढ़ें:Dubai Burj Khalifa पर हुई Ram Mandir की रोशनी असली या नकली, सच्चाई जानकर रह जाएंगे हैरान

वाकई में श्रीराम की छवि बुर्ज खलीफा पर प्रकट हुई?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि factly.in/ नामक वेबसाइट का काम है इंटरनेट पर भ्रामक तथ्यों से पर्दा उठाना। इस साइट ने अपनी खोजबीन में पता किया है कि राम मंदिर अयोध्या को लेकर दुबई के बुर्ज खलीफा पर प्रभु श्रीराम की ऐसी कोई भी छवि (Dubai Burj Khalifa Ram Mandir Photos) प्रदर्शित नहीं की गई हैं। फैक्ट चैक में पता चला है कि बुर्ज खलीफा पर रामजी की तस्वीर वाली रोशनी (Dubai Burj Khalifa ram mandir lighting) नही हुई है, बल्कि किसी शातिर तिकड़मबाज ने बुर्ज खलीफा की रामजी की रोशनी वाली यह फोटो (Dubai Burj Khalifa ram mandir lighting) एआई की मदद से डिजिटली बनाकर इंटरनेट पर वायरल की है। वहीं दूसरी ओर बुर्ज खलीफा प्रशासन की तरफ से भी इस तरह की कोई आधिकारिक फोटो सोशल मीडिया पर नहीं डाली गई है। ऐसे में सामने आया है कि दुबई बुर्ज खलीफा पर हुई रामजी की तस्वीर (Dubai Burj Khalifa Ram Mandir Photos) वाली रोशनी झूठी है और इसको किसी ने एआई की मदद से तैयार करके भ्रम फैलाया है।

यह भी पढ़ें:23 जनवरी से Ayodhya Ram Mandir Darshan Timing, दूध और फल का भोग लेकर 14 घंटे देंगे दर्शन

दुनिया में कहां श्रीराम की तस्वीरें प्रदर्शित हुई?

भले ही दुबई के बुर्ज खलीफा (Dubai Burj Khalifa Ram Mandir Photos) पर प्रभु श्रीराम की तस्वीरें (Dubai Burj Khalifa ram mandir lighting) नहीं लगाई गई, लेकिन अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर पर श्रीराम की तस्वीरें और अयोध्या के भव्य राम मंदिर की 3D तस्वीरें प्रदर्शित की गई थीं। इतना ही नहीं बल्कि ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ राम मंदिर के सदस्यों ने भी न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में लड्डू बांटे और बड़ी संख्या में लोगों ने राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मनाई। औऱ तो औऱ अमेरिका में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर कार रैली भी आयोजित की गई। त्रिनिदाद और टोबैगो में बड़ी संख्या में भारतीय मूल इस कार्यक्रम में शामिल हुए जिनकी संख्या 5000 से भी अधिक थी। ये तो केवल शुरुआत है। भारत की विश्व गुरू बनने की प्रक्रिया शुरु हो चुकी हैं। जय श्रीराम।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool