BPSC Recruitment 2024, बिहार में सुधरेगी बागों की रंगत, हॉर्टिकल्चर ऑफिसर की होगी भर्ती

Ambika Sharma
2 Min Read

Find Us on Socials

BPSC Recruitment 2024: बिहार के बाग और उद्यानों की सूरत अब बदलने वाली है। इसके लिए बिहार सरकार नई भर्तियां निकाल रही है। बीपीएससी, बिहार लोग सेवा आयोग कृषि विभाग के अंर्तगत भर्तियां करने जा रहा है। यह भर्तियां उद्यान निदेशालय में ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के 318 पदों जारी हुई हैं। जिसका ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर आवेदन किया जा सकता है।

एजुकेशनल डिग्री

बिहार में कृषि विश्वविघालय कृषि उद्यान और कृषि विज्ञान में ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के लिए ग्रेजुएशन ​डिग्री मांगी गई है।

Railway Bharti 2024: सेंट्रल रेलवे में करें आवेदन, 622 पदों पर मिलेगी 30 हजार सैलरी

एज लिमिट

इन पदों के लिए एज लिमिट 21 साल से 37 साल मांगी गई है। वहीं अनारक्षित और महिलाओं के लिए एज 40 वर्ष मांगी गई है।

सैलरी

हॉर्टिकल्चर ऑफिसर की सैलरी 25500 से 81100 तक होगी।

फॉर्म फीस

एससी—एसटी व महिला, पीडब्ल्यूडी के लिए 200 व अन्य श्रेणियों के लिए फीस 750 रुपए है। इसके लिए 1 मार्च से 21 मार्च तक आवेदन किया जा सकता है

UPSSSC Junior Analyst Food Recruitment 2024 जूनियर एनालिस्ट फूड की होगी भर्ती मिलेगी 1 लाख सैलरी

सलेक्शन पैटर्न

पोस्ट के लिए विभाग चयन रिटन टेस्ट व इंटरव्यू के आधार पर होगा।

हाउ टू अप्लाई

बिहार सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर भर्तियों के आवेदन किए जा सकते हैं। यहां होम पेज पर कृषि विभाग में अधिकारी पदों के लिए लिंक पर फॉर्म जमा किया जा सकता है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool