Best fruit of the day : पूजा के समय इस्तेमाल करें ये फल, जल्द मिलेगा शुभ समाचार

Saya Chauhan
3 Min Read

Find Us on Socials

Best fruit of the day : फल और फूलों का अपना एक महत्व है। घर की सजावट से लेकर पूजा अर्चना और यहां तक की घर पर आए मेहमान का भी फूल और फल (Best fruit of the day) के द्वारा स्वागत किया जाता है। फलों का खाने के साथ पूजा में भी अपना एक अनौखा स्थान है। जहां चेन्नई में ज्यादातर नारियल को महत्व दिया जाता है तो वहीं उत्तर भारत में केले को। आज हम आपको बताएंगे ऐसे फलों के बारे में जिनका उपयोग अगर आप पूजा करते समय करेंगें, तो आपकी जल्द ही मनोकामना पूरी होगी। जल्द ही आपको कोई शुभ समाचार भी प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें  बन जाएं Life Coach, दूसरों को सही सलाह देकर हर महीने कमाएं लाखों रुपए

बप्पा को बेहद पसंद हैं ये 5 फल जिनमें है सेहत का खजाना, जरूर करें पूजा में  शामिल | Favourite fruits of Lord Ganesha what is ganesha favourite foods |  TV9 Bharatvarsh

किसी भी शुभ काम करने के लिए हम पहले छाटी सी पूजा जरुर करते हैं। चाहे वो नया ऑफिस हो या नया कारोबार, घर की शादी हो बच्चे का मुंडन सभी शुभ काम करने से पहले हम और आप एक पूजा आवश्यक रुप से रखते हैं। अगर आप इस पूजा में इन फलों का इस्तेमाल करें तो आपको जरुर जल्द ही कोई शुभ संकेंत मिल सकता है।

भगवान को पसंद है ये फल

सीताफल भगवान गणेश को बेहद पसंद है। कोई मांगलिक कार्य करने से पहले हम भगवान गणेश की पूजा करते हैं उस समय इस पूजा में अगर सीताफल को शामिल कर लिया जाए तो भगवान गणेश आप पर जल्द प्रसन्न होंगें। वहीं बात करें केले की तो केला भगवान शिव को चढ़ाया जाने वाला फल है। साथ ही उनके पुत्र विघ्नहर्ता को भी ये फल बेहद प्रिय है। आपको बता दें केले को हमेशा जोड़ में चढ़ाना चाहिए। साथ ही केले में पोटेशियम, विटामिन ए, सी, फाइबर, मैग्नीशियम और आयरन जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित लोगों के लिए ये एक अद्भुत फल है। केले का नियमित सेवन ब्लड प्रेशर लेवल को बनाए रखने में भी मदद करता है।

यह भी पढ़ें PHD होल्डर लड़की ने किया था Pragyan Ojha को क्लीन बोल्ड, पढ़े Love Story

इसके अलावा किसी भी शुभ काम में नारियल को भी इस्तेमाल किया जाता है। घर पर नई गाड़ी लाने से पहले नारियल को फोड़ा जाता है। उसी प्रकार घर में हो रही नवरात्रों की स्थापना और किसी शुभ काम नारियल के बिना पूजा अधूरी सी लगती है। साथ ही सेब भी एक शुभ फल माना जाता है। जिसको हर पूजा में इस्तेमाल किया जाता है। अगर बात की जाए जामून की तो जामून एक ऐसा फल जो स्वास्थ्य के लिए तो अच्छा है ही,भगवान गणेश का भी प्रिय फल है। इस तरह आप किसी भी पूजा को करने से पहले आप इन जरुरी बातों का ध्यान रखेंगें तो निश्चित ही आपको खुश खबरी मिल सकती है।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool