23 जनवरी से Ayodhya Ram Mandir Darshan Timing, दूध और फल का भोग लेकर 14 घंटे देंगे दर्शन

Ambika Sharma
3 Min Read
Ayodhya Ram Mandir Darshan Timing

Find Us on Socials

Ayodhya Ram Mandir Darshan Timing राम लला मूर्ति की अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा पूरी हो चुकी है। विशेष पूजा और मंत्रों के बीच 22 जनवरी को पूजा पूरी हुई है। जहां PM Narendra Modi Ayodhya उपस्थित रहे। अब 23 जनवरी से राम मंदिर में रामलला की पूजा और दर्शन का समय क्या रहेगा। भगवान राम पूजा किस विधि से और किस समय शुरू होगी। ये जानने को हर को उत्सुक है। इसके लिए श्री रामोपासना संहिता का निर्माण किया गया है। जिसके अनुसार रामलला के जागने फिर दर्शन से लेकर शयन का कार्यक्रम तय होगा।

Ram ji ki pooja vidhi ghar me राम जी की ऐसे करें पूजा, 7 शुभ योगों का है मिलन

रामलला की सुबह कब होगी

अयोध्या में रामलला के जागने से शयन तक का समय तय होगा। नियमों के अनुसार Ram Mandir Puja Time रामलला के पूजन और श्रृंगार करने की तैयारियां सुबह 3 बजे शुरू होगी। ब्रह्म मुहूर्त में 4 बजे रामलला को मंत्रों से जगाया जाएगा। सुबह 4.30 से 5 बजे तक मंगला आरती पूरी की जाएगी। मंदिर में राम मंदिर दर्शन समय रोज 14 घंटे होंगे। जिसका समय रोज सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक होगा। जिसके बाद आगे के कार्यक्रम होंगे। Ayodhya Ram Mandir Darshan Timing रामलला की एक दिन में पांच बार आरती की जाएगी। पहले भी इसी समय राम जी की आरती की जाती थी।

क्या लगेगा राम लला को भोग

जानकारी के अनुसार रामलला के भोग का भी नियम होगा। हर घंटे फल और दूध का राम लला का भोग लगाया जाएगा। इसके बाद मध्याह्न भोग की आरती की जाएगी। दोपहर में 1 बजे से 3 बजे तक राम लला के दर्शन नहीं होंगे। इस समय भगवान राम के विश्राम का समय होगा। दोपहर 3 बजे ये दर्शन फिर खुल जाएंगे। जो रात 10 बजे तक किए जा सकेंगे। संध्या आरती शाम 7 बजे होगी इस बीच रामलला को हर घंटे फल.दूध का भोग लगाया जाएगा।

Shri Ramchandra Ji Mandir का तेज नहीं सहन कर पाया दर्पण, द्वार पर गणेश जी नहीं माता लक्ष्मी हैं स्थापित

श्वेत वस्त्र धारण करेंगे राम

राम मंदिर के पुजारी के अनुसार Ayodhya Ram Mandir Darshan Timing और  सोमवार को श्रीरामलला को श्वेत वस्त्र धारण करवाए जाएंगे। विशेष दिनों में रामलला को पीत वस्त्र धारण करवाए जाएंगे। मंगलवार को लाल वस्त्र, बुधवार को हरे फिर गुरुवार को पीले, शुक्रवार को क्रीम या पीलाए शनिवार को नीले और रविवार को गुलाबी रंग के वस्त्र धारण करवाए जाएंगे।

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool