Abu Dhabi Mandir dhabi in hindi: सेंसर वाला मंदिर है अबू धाबी में, गर्मी में भी कैसे रहेगा कूल

Ambika Sharma
2 Min Read

Find Us on Socials

Abu Dhabi Mandir dhabi in hindi :अबू धाबी में PM मोदी ने 14 फरवरी को हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया। first hindu mandir कई मामलों में खास इस मंदिर बनाने में खासा समय लगा है। जिसे बनाने से पहले रिसर्च और टेक्नोलॉजी का सहारा लिया गया है।Abu Dhabi Mandir dhabi in hindi  में एक खासियत तो यह है कि ये गर्मी में भी ठंडा ही बना रहेगा। मंदिर से जुड़ी और भी कई खास बातें हैं जो इसे खास बनाती हैं।

Abu Dhabi Mandir की 10 ख़ास बातें

अबू धाबी में पहला हिंदू मंदिर

27 एकड़ में बना यह मंदिर लगभग 800 करोड़ रुपये में बना है। खूबसूरती में इस मंदिर को इसकी सुंदर नक्काशी खास बना रही है। यही नहीं इसमें लगे सेंसर भी इसे अलग कर रहे हैं। PM Modi UAE Hindu Mandir अबू धाबी में करीब 350 sensors लगे हैं। ये सेंसर इसे आपातकालीन स्थितियों भूकंप या फिर सर्दी—गर्मी का अनुमान लगाकर अलर्ट कर देते हैं। इन सेंसर से मंदिर का लाइव डेटा और 3D एक्सपीरियंस भी मिलेगा।

Burj Khalifa पर प्रकट हुए श्रीराम, सच्चाई जानकर चौंक जाएंगे, Burj Khalifa Ram Mandir रोशनी

टाइलें बनाती हैं खास

Abu Dhabi Mandir dhabi in hindi: Mandir को खास बनाने के लिए इसमें खास तरह की टाइलें लगवाई गई हैं। इनसे यहां बाहर टेम्प्रेचर ज्यादा होने के बाद भी मंदिर परिसर में टेम्प्रेचर कम ही रहेगा। ऐसे में abu dhabi first hindu mandir दर्शन करने के लिए चलने वालों को किसी तरह की दिक्कत नहीं महसूस होगी।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool