26 January 2024 Republic Day : कार्यक्रमों की तैयारियों में बच्चों ने लिया भाग, परेड और पीटी की हुई प्रैक्टिस

Ambika Sharma
1 Min Read
26 January 2024 Republic Day

Find Us on Socials

26 January 2024 Republic Day: गणतंत्र दिवस प्रत्येक भारतीय पूरे जोश के साथ मनाता है। 26 जनवरी को 1950 में भारत का संविधान लागू हुआ था। यह भारत के न्याय, स्वतंत्रता, समानता और सम्मान का दिन है। जिसे मनाने में स्कूलों, कॉलेजों और सरकारी कार्यालयो में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं का आयोजन होता है। शहर के सभी स्कूलों में भी इसी की तैयारियां चल रही हैं। देश भक्ति के रंग में रंगकर एक दिन पहले ही बच्चों ने कार्यक्रमों की तैयारियां की।

ड्रम और डांस प्रैक्टिस

Republic Day के एक दिन पहले जहां जयपुर में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों दौरे पर पहुंचे। जिनके स्वागत में स्कूली बच्चों ने कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। वहीं दूसरी ओर जयपुर में मोती डूंगरी रोड़ स्थित गीता बजाज स्कूल में भी स्कूली बच्चों ने 26 January 2024 कार्यक्रम की तैयारियां की। जहां बच्चों ने ड्रम पर परेड, पीटी के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी तैयारियां की। इस अवसर पर स्कूल की सजावट भी की गई। 26 January 2024 Republic Day जिसमें शिक्षकों के साथ बच्चों भी साथ दिया।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool