भारत खरीदेगा दुनिया की सबसे महंगी गाय का अंडा, 68 फॉर्चूनर के बराबर है कीमत

Digital Desk
4 Min Read

Find Us on Socials

World’s Most Expensive Cow Eggs : भारत एक कृषि प्रधान देश हैं जहां खेती बाड़ी के साथ ही गाय भैंसे भी पाली जाती रही है। लेकिन अगर हम आपसे ये कहे है एक गाय दुनिया में ऐसी भी है जिसकी कीमत में आप 68 महंगी कारें खरीद सकते हैं वो भी ब्रांड न्यू टॉप मॉडल फॉर्चूनर गाड़ी, जी हां दुनिया की सबसे महंगी गाय के अंडे जल्द भी भारत आने वाले हैं। इस गाय का नाम वियाटिना-19 है, जो ब्राजील में पाई जाती है। हर समय खुफिया कैमरे और सशस्त्र सुरक्षा गार्ड इस गाय की सुरक्षा करते हैं। तो चलिए जान लेते हैं कि भारत में इसे कौन अमीरजादा खरीदने वाला है।

यह भी पढ़ें : 1 लाख तक मिलती है Agriculture Machine Subsidy, ऐसे करें आवेदन

दुनिया की सबसे महंगी गाय (World’s Most Expensive Cow Eggs)

दुधिया सफेद रंग की ये गाय संसार की सबसे महंगी गाय (World’s Most Expensive Cow Eggs) है। इस गाय की कीमत तकरीबन 4.1 मिलियन डॉलर यानी 34 करोड़ रुपये (34,19,23,600 रुपये) है। इतनी कीमत में टॉप मॉडल की लगभग 68 फॉर्चूनर लग्जरी गाड़ियां आ सकती हैं। इस गाय की नस्ल को वियाटिना-19 (Viatina-19’s Egg Cells) नाम दिया गया है। जिसे नेल्लोर के नाम से भी जाना जाता है। ब्राजील की ये गाय “मू-जेनिक्स” गायों में विशेष भ्रूण प्रत्यारोपित करने और क्लोनिंग करने के लिए लैब में विकसित की गई है।

खेती बाड़ी से जुड़े बिजनेस और पशुपालन से संबंधित और भी ज्यादा जानकारी के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़े।

किस देश में है ये बेशकीमती गाय

ब्राजील बड़े पैमानों पर मवेशियों को पालता है। ये गाय (World’s Most Expensive Cow Eggs) ब्राजील की ही देन है। वहां इन स्पेशल गायों से दूध और दूध से बने उत्पादों के अलावा मांस का भी निर्यात सारी दुनिया में किया जाता है। यही वजह है कि ब्राजील दुनिया के सबसे बड़े बीफ उत्पादकों (Viatina-19’s Egg Cells) में से एक देश माना जाता है। अब तक ब्राजील ने ये गाय किसी देश को नहीं बेची है, लेकिन पहली बार वह इस गाय के अंडों को पूरी दुनिया में निर्यात करने के लिए तैयार है। भारत ने भी इसके अंडे खरीदने में रुचि दिखाई है।

यह भी पढ़ें : Kele Ki Kheti करेगी मालामाल, इस तरह कमाएं लाखों रु

किस देश ने नीलामी में खरीदी ये गाय

इस गाय के मालिकों ने इसकी खास किस्म की ब्रीड आनुवंशिकी तकनीक बोलीविया (World’s Most Expensive Cow Eggs) नामक देश को बेच दी है। नीलामी में इसी देश ने सबसे ज्यादा बोली लगाई थी। हालांकि अब भारत, यूएई और अमेरिका में खरीदार इस महंगी गाय के अंडकोश (Viatina-19’s Egg Cells) (प्री-ओवम अंडे) खरीदने के लिए उत्सुक है। अगर इस गाय के अंडे भारत में लाए जाते हैं, तो इससे गायों की एक नई प्रजाति को पैदा किया जाएगा। यह गाय भारत में गोवंश के लिए एक क्रांतिकारी पहल होगी।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool