ऐसे बेचें अपनी पुरानी गाड़ी तो मिलेंगे ज्यादा पैसे, भविष्य में दिक्कत भी नहीं आएगी

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

बहुत से लोग अपनी Second Hand Vehicle बेच कर नया व्हीकल या कार लेना चाहते हैं। लेकिन वे यह नहीं जानते कि पुरानी गाड़ी को किस तरह बेच कर ज्यादा से ज्यादा पैसा हासिल किया जाए। इसके लिए फाइनेंशियल एक्सपर्ट्स आकाश चौहान की ये टिप्स आपके काम आ सकती हैं। जानिए क्या हैं ये टिप्स

ऑनलाइन गाड़ी बेच सकते हैं

इन दिनों बहुत से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जहां पर यूज्ड गाड़ियों की खरीद-फरोख्त की जाती है। आप भी इन प्लेटफॉर्म्स पर अपनी गाड़ी की डिटेल अपलोड करके उसे बेचने के लिए लिस्ट करवा सकते हैं। सबसे बड़ी बात, यहां पर आप सीधे ही ग्राहक से बात भी कर सकते हैं और रेट को लेकर मोलभाव कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सिंगल चार्ज में 1200KM का सफ़र, सबसे सस्ती Electric Car लॉन्च

क्लासीफाइड ऐड वेबसाइट्स पर भी बेच सकते हैं अपना व्हीकल

इस समय बहुत सी क्लासिफाईड ऐड वेबसाइट्स भी हैं। इन पर भी आप अपने Second Hand Vehicle को बेचने के लिए लिस्ट करवा सकते हैं। साथ ही यहां से आप अपने नजदीकी इलाकों तक आसानी से पहुंच बना सकते हैं। ताकि गाड़ी फटाफट बिक सके।

किसी जानकार मैकेनिक के मार्फत बेचे गाड़ी

अगर आप किसी मैकेनिक को जानते हैं तो उसे भी गाड़ी बिकवाने के लि बोल सकते हैं। वे लोग भी गाड़ी को अच्छे दाम पर बिकवाने में आपकी मदद कर सकते हैं। संभव है कि बदले में वे कमीशन लेना चाहें। यह आप उनसे सीधे पूछ सकते हैं और अपना पुराना व्हीकल बेच सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सेकंड हैंड कार खरीदने के पहले ध्यान रखें ये बातें, वरना चोट हो जाएगी

Second Hand Vehicle बेचते समय ध्यान रखें ये बातें

जब भी आप अपनी पुरानी गाड़ी बेचते हैं तो उसके लिए कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना जरूरी है। ऐसा नहीं करने पर आप किसी दिन बड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं।

  • गाड़ी बेचते समय उसके कागजात ट्रांसफर करवाने की कार्यवाही भी तुरंत ही पूरी कर लें। अन्यथा उस गाड़ी से कोई भी अपराध होने की हालत में आप भी लपेटे में आ सकते हैं।
  • व्हीकल बेचने के बाद पैसे का लेनदेन ऑन रिकॉर्ड या बैंक ट्रांसफर के जरिए करें। इससे आपके पास भी यह सबूत रहेगा कि आपने अपनी गाड़ी बेची थी। ताकि भविष्य में आप किसी तरह के झंझट में नहीं फंसें।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool