KUKU FM से इस तरह कमाए पैसे, किताबें कहानियां पोडकास्ट सब मिलेगा यहां

Digital Desk
5 Min Read

Find Us on Socials

KUKU FM Se Paise Kaise Kamaye: तकनीकी दौर में किताबे कहानियां भी मोबाइल पर बिकने लगी है। ऐसे में हम आपको आज ऑनलाइन प्लेटफॉर्म कुकू FM से पैसे कमाने का आसान तरीका बताने जा रहे हैं। आपको पता है कि KUKU FM एक Audio Podcast प्लेटफार्म है, जहां कहानियों किताबों के साथ-साथ ऑडियो बुक्स पॉडकास्ट की उपलब्ध हैं। हम आपको कुकू एफएम के माध्यम से कमाई करने का बड़ा ही आसान रास्ता बताने वाले हैं।

Rail Journey made better with Kuku FM - yourplatform.in

यह भी पढ़ें:सुपर ह‍ि‍ट ब‍िजनेस है ये, जीरे की खेती कर कमा सकते हैं बंपर प्रॉफ‍िट

कुकू एफएम क्या है? (What Is KUKU FM)

KUKU FM एक पॉडकास्ट प्लेटफार्म है, जहां पर आप बहुत सारी ऑडियो बुक्स को कई जबानों में पढ़ सकते हैं। साथ ही KUKU FM पर आप अपना खुद का पॉडकास्ट चैनल भी बना सकते हैं। कुकू FM पर आपको 15 से भी अधिक भाषाओं में Audiobooks पढ़ने को मिल जाती हैं। KUKU FM की बात करे तो यह भारत का सबसे बड़ा Non Music Audio Platform है, जिस पर रोजाना 1 लाख से भी ज्यादा लोग अपने मनपसंद ऑडियो को सुनते हैं, जिनमें कहानियां, किताबें, प्रमुख होती हैं। इतना ही नहीं KUKU FM
कुकू एफएम ऐप से आप पार्ट टाइम पैसा भी कमा सकते हैं। साथ ही KUKU FM पर हर महीने मात्र 50 रुपये में आप देश विदेश से लेकर क्षेत्रीय किताबों का भरपूर मजा ले सकते हैं।

KUKU FM AD by What a Story / Advertisement Video Production Company -  YouTube

यह भी पढ़ें:1 महीने में लखपति बना देगी Strawberry Ki Kheti, जानिए कब और कैसे करें ?

KUKU FM से पैसे कैसे कमाए?

KUKU FM Users की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में यदि आप KuKu FM पर Content बनाकर पोस्ट करना शुरू करते हैं, तो आप अपने कंटेंट को Monetize करके उससे पैसे भी कमा सकते हैं। हालांकि कंटेंट को Monetize करने के लिए सबसे पहले आपके Audio Stories, Podcasts, Audiobooks, आदि पर 1 लाख Monthly Listeners होने चाहिए। कुल मिलाकर आपको KuKu FM से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले KuKu FM पर Creator बनने के बारे में समझना पड़ेगा।

Kuku FM Creator कैसे बने?

इसके लिए गूगल प्ले स्टोर से कुकू KuKu FM ऐप डाउनलोड करके उस पर अपना अकाउंट बनाएं।
KuKu FM पर Creator बनाने के लिए निर्धारित योग्यता मापदंड का पालन करें।
KuKu FM पर Content Create करें और उसे तय फॉर्मेट में प्रकाशित करें।
अब अपने कंटेंट को मोनेटाइज करें और धड़ाधड़ पैसे कमाए।

Kuku FM to Amplify Growth Volume with $25M Investment - startupstars.in

KuKu FM पर अपना अकाउंट कैसे बनाएं?

सबसे पहले इसे डाउनलोड करने के पश्चात अपने स्मार्टफोन में Open करें।
अब अपनी भाषा का चयन करें।
लॉग इन करने के लिए दिए गए Google, Facebook, Mobile Number आदि में से किसी एक ऑप्शन का चयन करें।
OTP Verification को Complete करें।
अब आप Kuku FM App पर पंजीकृत हो चुके होते हैं।

यह भी पढ़ें:ये 3 आसान टिप्स आपको बना देंगे करोड़पति, दूसरों से कभी शेयर न करें

KuKu FM Creator कौन बन सकता है?

कोई भी व्यक्ति KuKu FM Creator बन सकता है, जो शानदार शॉर्ट स्टोरी, कहानी, किताब या Podcast आदि लिख सकता है। कुकू FM पर Creator बनने के लिए किसी डिग्री की नहीं, बल्कि जुनून और दृढ़ संकल्प और रचनात्मकता की जरूरत है, जो एक कलाकार के अंदर कूट कूटकर भरी होती है। तो बस अगर आप कलाकार है तो KuKu FM Creator बनकर खूब पैसे कमाए।

KUKU FM से लोग पैसे कैसे कमा रहे है जाने ... - Engineer Pathshala

अपने कंटेंट का मोनेटाइजेशन करने के लिए आपको Kalakaar@Kukufm.Com पर एक सत्यापन संदेश भेजना होगा, जिसमें आपके वर्तमान आंकड़े और Kuku FM Profile Link के साथ ही एक मानक विषय पंक्ति के साथ संपर्क विवरण का उल्लेख किया गया है।
अपनी सामग्री का मोनेटाइजेशन करने के लिए आवेदन करने के पश्चात KuKu FM की टीम आपके आवेदन की समीक्षा करेगी और अधिकतम 7 कार्य दिवसों के भीतर अपना जवाब देगी। तो इस तरह आप भी कुकू KuKu FM से पैसे कमाए और जिंदगी को मस्त बनाए।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool