अयोध्या में होगा अरबों डॉलर का बिजनेस, हर साल 5 करोड़ तीर्थयात्री पहुंचेंगे

Digital Desk
4 Min Read

Find Us on Socials

राम नगरी अयोध्या (Ram Mandir Ayodhya) में इस समय राम नाम की रसधारा बह रही है। हर कोई रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Ayodhya) को लेकर उत्सव मना रहा है। अयोध्या को लेकर पूरी दुनिया में जबरदस्त माहौल है। लोग अयोध्या में अपना बिजनेस (Ram Mandir Ayodhya Investment) स्थापित करने को लेकर लालायित है। रामजी की कृपा अयोध्यावासियों (Ram Mandir Ayodhya) पर साफ तौर पर नज़र आ रही है। जहां जमीनों के भाव बिल्कुल कम थे, उसी अयोध्या (Ram Mandir Ayodhya) में आज जमीन सोना उगल रही है। कारोबारी अपने अपने उद्योग को अयोध्या में स्थापित करने के लिए जी जान से जुटे हुये हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार हर साल करीब 5 करोड़ से भी ज्यादा तीर्थयात्री अयोध्या पहुंचेंगे। ऐसे में आप सोच सकते हैं कि यहां के निवासियों को रोजगार के भरपूर अवसर (Ram Mandir Ayodhya Investment) मिलने वाले हैं। वाकई में अयोध्या पर श्रीराम और लक्ष्मीजी की कृपा हो चुकी है।

यह भी पढ़ें:PM मोदी ने जारी किया राम मंदिर डाक टिकट। Ram Mandir Dak Ticket

अरबों डॉलर का होगा बिजनेस

अयोध्या (Ram Mandir Ayodhya) में नया एयरपोर्ट बनकर तैयार हो चुका है। इस समय राम नगरी में विभिन्न प्रोजेक्ट्स (Ram Mandir Ayodhya Investment) चल रहे हैं। जल्द ही और नये अरबों डॉलर के उद्यम यहां लगने वाले हैं। सरकार ने भी अयोध्या (Ram Mandir Ayodhya) के लिए मास्टर प्लान तैयार कर लिया है। नई सड़कें और होटल बनाये जा रहे हैं। धर्मशालाएं खुल रही हैं। अच्छी सुविधा वाले अस्पताल और स्कूल कॉलेज खुलने जा रहे हैं। अयोध्या (Ram Mandir Ayodhya) 2024 मे देश का सबसे बड़ा ट्यूरिज्म हब बनने जा रहा है। हर साल लगभग 5 करोड़ से भी ज्यादा लोग यहां दर्शन और पर्यटन के लिए पहुंचने वाले हैं। ऐसे में आम आदमी की ताबड़तोड़ कमाई होने वाली है। अयोध्या (Ram Mandir Ayodhya) का गरीब तबका इस समय बहुत खुश है।

यह भी पढ़ें:यहां से डाउनलोड करें रामलला की व्हाट्सएप DP फोटो, मजा आ जाएगा

अयोध्या यानी रामराज्य की शुरुआत

राम मंदिर के बाद से ही अयोध्या (Ram Mandir Ayodhya) पूरी दुनिया का सबसे चहेता शहर बन चुका है। लगभग 22.5 करोड़ डॉलर की लागत से बना भव्य राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) भारत में रामराज्य की नई प्रस्तावना पेश कर रहा है। राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) केवल धर्म का प्रतीक नहीं है बल्कि भारत की नई तस्वीर का आभा मंडल है। इससे न केवल ट्यूरिज्म बढ़ेगा बल्कि हर तरह के रोजगार को एक नया संबल मिलेगा। साल 2024 में अयोध्या (Ram Mandir Ayodhya) में आर्थिक और धार्मिक प्रवास के चलते जबरदस्त कमाई होने का अनुमान है। लोगों के अयोध्या (Ram Mandir Ayodhya Investment) में आने से होटल, एयरलाइंस, हॉस्पिटेलिटी, एफएमसीजी के साथ साथ कई इंडस्ट्री को लाभ होगा। आस्था और अर्थव्यवस्था का यह दिव्य संगम भारत की नई परिभाषा तय कर रहा है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool