Anil Ambani थे दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति, अब ऐसे बिक रही Big FM

Anil Jangid
3 Min Read
Anil Ambani Big FM company Sale

Find Us on Socials

Anil Ambani कभी दुनिया के छठे सबसे बड़े अमीर व्यक्ति हुआ करते थे लेकिन अब उनकी कंपनी Big FM बिक रही है। बिग एफएम के लिए रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क 2 बोलियां मिली हैं। ऐसा कंपनी दिवालियापन की कार्यवाही में हो रहा है। इसके अब भुगतान के लिए दोनों बोलीदाताओं के साथ चर्चा शुरू हो गई है। आपको बता दें कि बिग एफएम का स्वामित्व रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क लिमिटेड कंपनी के पास है। यह कंपनी देश का सबसे बड़ा रेडियो नेटवर्क है।

दिवालिया हुई Anil Ambani की Big FM

आपको बता दें कि अनिल अंबानी की बिग एफएम के लिए सैफायर एफएम और रेडियो मिर्ची की तरफ से 251 करोड़ रुपये की 2 बोलियां मिली हैं। अब इन दोनों ही बोली दाताओं ने 30 दिनों के अंदर पेमेंट करने की पेशकश की है। खबर है कि बिग एफएम दिवाला हो चुकी है। इसके साथ ही कंपनी के खातों में पड़े 60 करोड़ रुपये भी ऋणदाताओं को मिलेंगे। माना जा रहा है खरीददारों को 578 करोड़ के कुल स्वीकृत दावों की तुलना में 55-60 प्रतिशत तक कुल वसूली हो सकती है।

भारत का सबसे बड़ा नेटवर्क Anil Ambani की Big FM

गौरतलब है कि Big FM का मालिकाना हक स्वामित्व रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क लिमिटेड के पास है। यह 58 स्टेशनों के साथ भारत का सबसे बड़ा रेडियो नेटवर्क है। इसकी देश के 1,200 से ज्यादा शहरों और 50,000 से अधिक गांवों तक पहुंच है। आरबीएनएल 175 करोड़ रुपए का कर्ज चुकाने में विफल रही है ऐसा एलएंडटी इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट लिमिटेड की ओर से आईडीबीआई ट्रस्टीशिप सर्विसेज द्वारा दायर दिवाला आवेदन के अनुसार बताया गया है।

आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे Big FM के मालिक Anil Ambani

आपको बता दें कि Big FM के लिए जिन लैंडर्स ने दावे किए हैं उनमें इंडसइंड बैंक (172 करोड़ रुपये), HSBC एसेट मैनेजमेंट (238 करोड़ रुपये), फ्रैंकलिन टेम्पलटन FM (103 करोड़ रुपये) और रिलायंस कमर्शियल फाइनेंस (64 करोड़ रुपये) शामिल हैं। IDBI ट्रस्टी सर्विसेज एलएंडटी इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट सर्विसेज के लिए ट्रस्टी थी। वहीं, रिलायंस कैपिटल RBNL के लिए गारंटर कंपनी थी। आपको बता दें कि अनिल अंबानी इस समय आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं।

दुनिया के छठे अमीर थे Big FM के मालिक Anil Ambani

एक समय ऐसा भी था जब अनिल अंबानी दुनिया के छठे सबसे अमीर उद्योगपति हुआ करते थे। परंतु आज उनके हालत ऐसे हो चुके हैं कि वो दिवालिया हो चुके हैं। बैंकों के भारी लोन के नीचे दबे अनिल अंबानी करीब 49 बार डिफॉल्टर घोषित हो चुके हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool