नई Xiaomi Electric Car SU7 के फीचर्स कर देंगे हैरान, देगी Tesla को टक्कर

Digital Desk
4 Min Read

Find Us on Socials

Xiaomi Electric Car SU7: चीन की दिग्गज स्मार्टफोन और गैजेट्स निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपनी पहली Electric Car को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इसका लुक लग्जरी Porsche जैसा दिया गया है। कंपनी ने अपने इस EV के दो मॉडल उतारे हैं जिन्हें SU7 और SU7 Max नाम दिया गया है। यहां पर SU की फुल फॉर्म Speed Ultra बताया गया है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी Lei Jun ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है। जानिए इसके खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में

ऐसा होगा Xiaomi Electric Car SU7 का डिजाईन

इस कार को पूरी तरह से किसी प्रीमियम लग्जरी कार जैसा ही डिजाईन किया गया है। Xiaomi Electric Car SU7 एक 4-डोर सेडान कार है। यह कार 4997 एमएम लंबी, 1963 एमएम चौड़ी और 1455 एमएम ऊंची है। इसमें व्हीलबेस 3000 mm दिया गया है। इसका लुक बाहर से लग्जरी स्पोर्ट्स कार जैसा बना गया है जबकि इसका इंटीरियर भी काफी आरामदेह और डिजाईनर बनाया गया है। कार में ट्रेडिशनल D-शेप स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।

यह भी पढ़ें: 2,500 रु में लाएं Ather 450 Apex Electric Scooter, जल्द होगा लॉन्च

ये होंगे Xiaomi Electric Car SU7 के Specifications

Xiaomi द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कार के SU7 मॉडल में 73.6 kwh का बैटरी पैक होगा जबकि SU7 Max में 101 kwh का बैटरी पैक दिया गया है। दोनों मॉडल्स की टॉप स्पीड क्रमश: 210 kmph और 265 kmph होगी। Xiaomi Electric Car SU7 के Specifications कार की रेंज 800 किलोमीटर होगी यानि एक बार फुल चार्ज होने के बाद कार 800 किलोमीटर का सफर तय कर सकेगी। दोनों ही मॉडल्स तैयार करने में CTB (Cell To Body) टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है।

शाओमी की नई कार के SU7 मॉडल का इंजन 299 हॉर्स पावर तथा SU7 Max मॉडल 670 हॉर्स पावर का कैपेसिटी वाला होगा। इतने अधिक दमदार इंजन के चलते SU7 मॉडल महज 5.2 सेकंड में ही जीरो से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेगा जबकि SU7 Max सिर्फ 2.7 सेकंड में ही जीरो से 100 की रफ्तार पर आ जाएगी।

यह भी पढ़ें: 20 हजार में घर ले आएं यह Electric Scooter, गजब के है फीचर्स

इस कार में HyperOS ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। सेंट्रल कंट्रोल स्क्रीन कीबोर्ड एक्सपेंशन भी ये सपोर्ट करता है। Xiaomi Electric Car SU7 Max कार में 16.1 Inch टच स्क्रीन भी दी गई है जो पूरी तरह से इंफोटेनमेंट सिस्टम युक्त होगी। यह पूरी तरह से ऑटोमैटिक टेक्नोलॉजी से युक्त होगी। कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव Lei Jun ने बताया कि इस कार का सीधा मुकाबला Porsche और Tesla से होगा। उन्होंने कहा कि हम बहुत जल्द दुनिया के टॉप 5 ईवी मेकर्स में से बन जाएंगे।

साथ में आएंगे ये फीचर्स भी

Xiaomi की इस नई इलेक्ट्रिक कार में कई एडवांस्ड फीचर्स भी यूजर्स को दिए जाएंगे जिनमें सेल्फ पार्किंग भी शामिल हैं। इसके लिए कंपनी ने खास सेल्फ ड्राईविंग टेक्नोलॉजी डवलप की है। इनके अलावा कार में हाई रेजोल्यूशन कैमरा, लाइडर, अल्ट्रासोनिक और रडार जैसे फीचर्स भी साथ मिलेंगे। कार तीन कलर वेरिएशन्स एक्वा ब्लू, मिनरल ग्रे और वर्डांट ग्रीन में उपलब्ध होगी।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool