WhatsApp message without typing: सिर्फ सुनकर करेगा आपके मैसेज, ये फीचर आसान करेगा काम

Ambika Sharma
2 Min Read

Find Us on Socials

WhatsApp message without typing: सिर्फ सुनकर करेगा आपके मैसेज, ये फीचर आसान करेगा काम

 WhatsApp message without typing: WhatsApp पर मैसेज शायद ही किसी के लिए अंजाने हों। ये एक पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है। दुनिया में इसके यूजर्स की कमी नहीं है। प्राइवेट और ऑफिशियल कामों में आज WhatsApp एक खास हिस्सा बन चुका है। जिसपर मैसेज कर अपनी बातें आसानी से पहुंचाई जा सकती हैं। आज आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताते हैं जहां फोन को बिना हाथ लगाए ही मैसेज हो जाएं।

बिना टाइप किए फोन लिखेगा मैसेज

कोई भी content WhatsApp पर भेजा जा सकता है। आप बिजी हों तो इस तरह आप आसानी से मैसेज भेज सकते हैं। इस तरह आप  WhatsApp message without typing फोन को बिना हाथ में लिए ये काम कर सकते हैं। इससे बड़े मैसेज टाइप करने में होने वाली परेशानी दूर हो जाएगी।

अमीर बना देगा Tata Technologies IPO, ये है अलॉटमेंट की Process

क्या है तरीका

गूगल असिस्टेंट की सहायता से WhatsApp के मैसेज किए जा सकते हैं। इससे फोन की स्क्रीन लॉक होने के बाद भी काम किया जा सकता है। आपकों ऐसा करने के लिए गूगल असिस्टेंट की सेटिंग में जाकर इसका फीचर अपने फोन में ऑन करना होगा। फिर अपनी आवाज से गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट करें।

WhatsApp Chat का बैकअप लेने के लिए भी देने पड़ सकते हैं पैसा, ध्यान से पढ़ें यह खबर

WhatsApp से होता है मैसेज

गूगल असिस्टेंट की सहायता लेने के लिए Hey Google से वॉयस असिस्टेंट एक्टिवेट करें। यहां जाकर सेंड मैसेज कहें। फिर गूगल असिस्टेंट आपसे कॉन्टैक्ट नेम जानेगा। अब अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव नाम बोलें। ऐप सेलेक्ट करें। अब अपना मैसेज बोलकर टाइप करें।  WhatsApp message without typing असिस्टेंट इसे चैक करने को भी कहेगा। सही होने पर Ok Send कहकर मैसेज सेंड हो जाएगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool